इंडोनेशिया ओपन: साइना सेमीफाइनल में
Advertisement

इंडोनेशिया ओपन: साइना सेमीफाइनल में

गत चैंपियन साइना नेहवाल ने शुक्रवार को यहां स्पेन की कैरोलिना मारिन पर सीधे सेटों में जीत दर्ज कर इंडोनेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

जकार्ता : गत चैंपियन साइना नेहवाल ने शुक्रवार को यहां स्पेन की कैरोलिना मारिन पर सीधे सेटों में जीत दर्ज कर इंडोनेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
पुरुष स्पर्धा में भारतीय अभियान समाप्त हो गया क्योंकि आरएमवी गुरूसाईदत्त और अजय जयराम अपने अपने क्वार्टरफाइनल मैचों में हार गए। दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी साइना ने महिला एकल क्वार्टरफाइनल मैच में केवल 39 मिनट में 27वीं रैंकिंग पर काबिज अपनी प्रतिद्वंद्वी को 21-16, 21-19 से शिकस्त दी।
अंतिम चार में अब हैदराबाद की इस 23 वर्षीय की भिड़ंत दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी जर्मनी की जूलियाने शेंक से होगी। पहला गेम करीबी रहा जिसमें दोनों में किसी ने एक दूसरे को मौका नहीं दिया। दोनों 12-12 से बराबरी पर थी, लेकिन साइना ने ब्रेक कर बढ़त बनाई। वह धीरे-धीरे बढ़त बनाती रही और अंत में इसे 21-13 से अपने नाम किया। स्पेनिश खिलाड़ी ने दूसरे गेम में अच्छी शुरूआत की और 7-2 से बढ़त बनाते हुए इसे 9-4 कर दिया।
साइना ने इसके बाद आक्रामकता बढ़ाई और दोनों 10-10 से बराबर हो गई। कैरोलिना एक बार फिर लगातार तीन अंक हासिल कर 13-10 से आगे हो गई। कैरोलिना आसानी से 19-15 से बढ़त बनाए थी लेकिन उनसे ऊंची रैंकिंग पर काबिज भारतीय खिलाड़ी ने लगातार चार अंक जुटाकर इस गेम को बराबरी पर ला दिया। इसके बाद साइना ने दो महत्वपूर्ण अंक हासिल कर मैच अपने नाम किया। (एजेंसी)

Trending news