एमसीजी पर फिर नहीं चले लक्ष्मण

वीवीएस लक्ष्मण ने अपने करियर में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भले ही ऑस्ट्रेलिया और उसकी सरजमीं पर किया हो, लेकिन मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खराब प्रदर्शन पहले टेस्ट मैच में भी जारी रहा।

मेलबर्न : वीवीएस लक्ष्मण ने अपने करियर में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भले ही ऑस्ट्रेलिया और उसकी सरजमीं पर किया हो, लेकिन हैदराबाद के इस कलात्मक बल्लेबाज का मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खराब प्रदर्शन पहले टेस्ट मैच में भी जारी रहा। लक्ष्मण भारत की पहली पारी में केवल दो रन बनाकर आउट हो गए।

 

यह पहला अवसर नहीं है जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कई ऐतिहासिक पारियां खेलने वाले इस बल्लेबाज को एमसीजी पर असफलता देखने को मिली। असल में उन्होंने एमसीजी पर अब तक चार टेस्ट मैच की जो सात पारियां खेली हैं उनमें वह 16.14 की औसत से केवल 113 रन ही बना पाए हैं और उनका उच्चतम स्कोर 42 रन है।

 

वैसे ऑस्ट्रेलिया के अन्य मैदानों पर उनके बल्ले ने खूब रन उगले हैं। इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एमसीजी को छोड़ दिया जाए तो अन्य ऑस्ट्रेलियाई मैदानों पर उन्होंने 69.28 की औसत से रन बनाए हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.