एशियाई कुश्ती में नहीं खेलेंगे सुशील, योगेश्वर
Advertisement

एशियाई कुश्ती में नहीं खेलेंगे सुशील, योगेश्वर

पाकिस्तान की टीम यहां 18 अप्रैल से शुरू हो रही एशियाई कुश्ती प्रतियोगिता में भाग नहीं लेगी जबकि दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार और कांस्य पदक विजेता योगेश्वर दत्त भी इसमें भाग नहीं लेंगे।

नई दिल्ली : पाकिस्तान की टीम यहां 18 अप्रैल से शुरू हो रही एशियाई कुश्ती प्रतियोगिता में भाग नहीं लेगी जबकि दो बार के ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार और कांस्य पदक विजेता योगेश्वर दत्त भी इसमें भाग नहीं लेंगे।
इस प्रतियोगिता में सुशील और योगेश्वर के भाग नहीं लेने के बारे में पूछने पर भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह ने सोमवार को यहां प्रेस कांफ्रेस में बताया,‘कुश्ती महासंघ किसी पर दबाव नहीं डाल सकता। सुशील कुमार के कंधे में दर्द है जबकि योगेशवर दत्त के घुटने में दर्द है। पांच दिन की इस कुश्ती प्रतियोगिता में कुल मिला कर 237 पहलवान (98 फ्री स्टाइल 75 ग्रीको रोमन और 64 महिला वर्ग) भाग ले रहे हैं।’
सिंह ने कहा,‘लगातार दो ओलम्पिक में पदक जीतने वाले लंदन ओलम्पिक खेलों के रजत पदक विजेता सुशील कुमार का हाथ पतला होता जा रहा है। फिजियो उसका इलाज कर रहा है और वह ठीक हो रहा है।’
यह पूछने पर कि क्या पाकिस्तान पहलवानों की टीम को भारत में बीजा मिल जाएगा, सांसद सिंह ने कहा,‘वीजा का सवाल ही पैदा नहीं होता है क्यों कि पाकिस्तान ने अपनी टीम की प्रविष्टि नहीं भेजी है हालांकि हमने उनसे बार बार टीम भेजने का अनुरोध किया।’ (एजेंसी)

Trending news