एशेज: आखिरी मैच ड्रॉ, इंग्लैंड ने सीरीज 3-0 से जीती

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां और अंतिम टेस्ट रोमांचक ड्रा पर समाप्त हुआ और मेजबान टीम ने श्रृंखला 3-0 से अपने नाम की।

लंदन : इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांचवां और अंतिम टेस्ट रोमांचक ड्रा पर समाप्त हुआ और मेजबान टीम ने श्रृंखला 3-0 से अपने नाम की। इंग्लैंड को कल चाय के बाद 44 ओवर में जीत के लिये 227 रन का लक्ष्य मिला क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने दूसरी पारी छह विकेट पर 111 रन पर घोषित कर साहसिक कदम उठाया था। जब अंपायरों ने कम रोशनी के कारण मैच खत्म किया तब इंग्लैंड को जीत के लिये 24 गेंद में 21 रन की दरकार थी और उसके पांच विकेट बाकी थे।
इंग्लैंड ने पहले ही एशेज श्रृंखला अपने नाम कर ली थी। यह मैच ड्रा होने से उसने पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 से जीती। उसने 1950 के दशक के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार तीन टेस्ट श्रृंखला जीती हैं।
जोनाथन ट्राट (59) और केविन पीटरसन (62) ने इंग्लैंड को असंभव जीत के करीब ला दिया था, लेकिन अंपायर कुमार धर्मसेना और अलीम डार के कम रोशनी के कारण खेल समाप्त करने के फैसले से इंग्लैंड के प्रशंसकों के दिल टूट गये।
ऑस्ट्रेलियाई टीम 1977 में इंग्लैंड से मिली 0-3 की हार के बाद एशेज श्रृंखला में पहली बार एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत सकी। इसका मतलब वह इस साल के शुरू में भारत से मिली 0-4 की हार के बाद लगातार नौ मैच में एक भी टेस्ट जीतने में असफल रही है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.