करियर का 200वां टेस्ट खेलने को बेकरार हैं सचिन

इंडियन प्रीमियर लीग के छठे संस्करण में मुंबई इंडियंस के जीतने के बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अपने कॅरियर का 200वां टेस्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
मुंबई : इंडियन प्रीमियर लीग के छठे संस्करण में मुंबई इंडियंस के जीतने के बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर अपने कॅरियर का 200वां टेस्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। सचिन के करीबी लोग बताते हैं कि वह बेकरार हैं 200वां टेस्ट मैच को खेलने के लिए।
अभी हाल ही में एक साक्षात्कार के दौरान सचिन ने कहा भी था, `अभी दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर जाने के लिए काफी समय बाकी है लेकिन 200वां टेस्ट खेलना काफी रोमांचक होगा। यह अपने आप में बड़ी संख्या है और यह अनुभव मेरे लिए बेहद खास होगा।`
उल्लेखनीय है कि सचिन दक्षिण अफ्रीका में दिसम्बर में टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं। सचिन 198 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। आंकड़ों का हिसाब लगाएं तो शायद सचिन तेंदुलकर ऐसे पहले क्रिकेटर होंगे जो 200 टेस्ट मैच खेलकर एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे। हाल ही में सचिन ने आईपीएल से संन्यास लेने की घोषणा की है। इससे पहले दिसम्बर 2012 में सचिन एकदिवसीय मैच को भी अलविदा कह चुके हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.