कलमाड़ी पर कार्रवाई नहीं करेगी IOC

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने भले ही भारतीय ओलंपिक संघ से सुरेश कलमाड़ी के खिलाफ की जाने वाली कार्रवाई के बारे पूछा हो लेकिन आईओसी ने मंगलवार को स्वयं कहा कि वह आईओए के इस दागी अध्यक्ष के खिलाफ कोई प्रतिबंध नहीं लगाएगी क्योंकि उन्होंने खुद को अपने पद से अलग कर रखा है।

लुसाने (स्विट्जरलैंड) : अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने भले ही भारतीय ओलंपिक संघ से सुरेश कलमाड़ी के खिलाफ की जाने वाली कार्रवाई के बारे पूछा हो लेकिन आईओसी ने मंगलवार को स्वयं कहा कि वह आईओए के इस दागी अध्यक्ष के खिलाफ कोई प्रतिबंध नहीं लगाएगी क्योंकि उन्होंने खुद को अपने पद से अलग कर रखा है। आईओए के कार्यकारी बोर्ड की बैठक में फैसला किया गया था कि कलमाड़ी अपनी शक्तियों का निर्वहन नहीं कर रहे हैं इसलिए उनके खिलाफ कार्रवाई करने की जरूरत नहीं है।

 

आईओए ने यह फैसला आईओसी के लगातार यह पूछे जाने के बाद किया था कि राष्ट्रमंडल खेल आयोजन समिति के पूर्व अध्यक्ष की वर्तमान स्थिति क्या है। आईओए के कार्यवाहक अध्यक्ष विजय कुमार मल्होत्रा ने आईओसी को स्थिति से अवगत करा दिया था जिसके बाद आईओसी कार्यकारी बोर्ड ने मंगलवार को इस पर चर्चा की। आईओसी के उपाध्यक्ष थामस बाक ने खबर दी है कि कलमाड़ी ने खुद को निलंबित कर दिया है और वह अपने पद के कार्यों का निर्वहन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा, परिणाम पहले वाला ही है। उनके खिलाफ या आईओए के खिलाफ प्रतिबंध लगाने की कोई जरूरत नहीं है। (एजेंसी)