कोरिया ओपन: सायना क्‍वार्टर फाइनल में
Advertisement

कोरिया ओपन: सायना क्‍वार्टर फाइनल में

स्टार भारतीय खिलाड़ी साइना नेहवाल ने सियोल में चल रहे कोरिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में चीनी ताइपे की शाओ चिया चेंग को सीधे गेम में हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

सियोल:  स्टार भारतीय खिलाड़ी साइना नेहवाल ने सियोल में चल रहे कोरिया ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में चीनी ताइपे की शाओ चिया चेंग को सीधे गेम में हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

 

चौथी वरीयता प्राप्त साइना ने महिला एकल में 36 मिनट तक चले मुकाबले में 21-14, 21-10 से जीत दर्ज की। इस भारतीय खिलाड़ी का अगला मुकाबला चीन की यानजियो जियांग और थाईलैंड की इंथानोन राटचानोक के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली जोड़ी को हालांकि चीन की झियावोली वांग और यांग यू की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी से 34 मिनट तक चले मैच में 10-21, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा।

 

साइना को दुनिया की नंबर 11 खिलाड़ी के खिलाफ अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा और उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी को रैलियों में उलझाए रखा। साइना ने पहले चार अंक की बढ़त बनाई जिसे उन्होंने जल्द ही 10-2 कर दिया। चेंग ने लगातार पांच अंक बनाकर वापसी की कोशिश की लेकिन वह साइना थी जो यह गेम जीतने में सफल रही।

एजेंसी)

Trending news