खत्म हो गया मेरा ट्यूमर: युवराज

भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के बारे में एक अच्छी खबर है। क्रिकेट प्रेमियों को यह जानकर खुशी होगी कि अमेरिका के बोस्टन में इलाज करा रहे युवराज सिंह का ट्यूमर लगभग खत्म हो चुका है।

ज़ी न्यूज ब्यूरो/एजेंसी

 

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के बारे में एक अच्छी खबर है। क्रिकेट प्रेमियों को यह जानकर खुशी होगी कि अमेरिका के बोस्टन में इलाज करा रहे युवराज सिंह का ट्यूमर लगभग खत्म हो चुका है। इसकी जानकारी युवराज सिंह ने खुद सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ट्वीटर पर ट्वीट करके दी है।

 

बोस्टन के कैंसर रिसर्च इंस्टीट्यूट में इलाज करा रहे युवराज ने अपने ट्विटर पेज पर लिखा है, ‘आज डॉक्टर लारेन्स से बहुत अच्छी खबर मिली। मेरे आज के स्कैन से पता चला कि ट्यूमर लगभग समाप्त हो गया है।  उपचार का  दूसरा चरण शुरू हो गया है। ’

 

यह 30 वर्षीय खिलाड़ी पिछले महीने ही इलाज के लिये अमेरिका गया था। उपचार के दौरान वह गंजे हो गये। उनका इलाज मार्च के आखिरी सप्ताह तक चलेगा जिसके बाद अप्रैल में रिहैबिलिटेशन कार्यक्रम शुरू होगा। बायें हाथ के इस बल्लेबाज को इससे पहले अमेरिका के मशहूर साइकिलिस्ट लांस आर्मस्ट्रांग से संदेश मिला था जिन्होंने स्वयं कैंसर से उबरकर जबर्दस्त वापसी की थी।

 

युवराज ने ट्वीट किया है, ‘लांस आर्मस्ट्रांग के संदेश से मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं। शुक्रिया लांस। उम्मीद जगी है कि हमारी जल्द मुलाकात हो सकती है। ’ युवराज ने आर्मस्ट्रांग के संदेश की फोटो भी पोस्ट की थी। जिस पर लिखा था, ‘युवी मैं आपको बताना चाहता हूं कि लाइवस्ट्रांग की पूरी टीम आपके साथ है। ’

 

युवराज सिहं पिछले नवंबर से अबतक कोई भी टूर्नामेंट नहीं खेल पाए हैं। युवराज को मैदान में वापसी करते हुए देखने के लिए क्रिकेट प्रेमी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। डॉक्टरों ने कहा है कि युवराज मई के महीने में बिल्कुल फिट होकर उसी अंदाज में वापसी करेंगे।

 

युवराज ने 37 टेस्ट मैच में 34.80 के औसत से 1775 रन बनाये हैं । उन्होंने 274 वनडे मैच में 37.62 के औसत से 8051 रन जोड़े हैं । वहीं 23 ट्वेंटी20 मैचों में उनके नाम 567 रन हैं ।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.