खेल मंत्रालय टेनिस विवाद में नहीं करेगा हस्तक्षेप

खेल मंत्री अजय माकन ने मंगलवार को भारतीय टेनिस के चयन संकट में किसी तरह का हस्तक्षेप करने से इन्कार कर दिया।

नई दिल्ली : खेल मंत्री अजय माकन ने मंगलवार को भारतीय टेनिस के चयन संकट में किसी तरह का हस्तक्षेप करने से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा है कि लंदन ओलंपिक के लिए युगल जोड़ी के चयन में अंतिम फैसला अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) का होगा।
एआईटीए ने लिएंडर पेस और महेश भूपति की ओलंपिक के लिए जोड़ी बनाई थी। भूपति ने पेस के साथ खेलने से इन्कार कर दिया। मंत्रालय ने इस पूरे मामले पर एआईटीए से जवाब मांगा था।

भूपति लंदन ओलंपिक में रोहन बोपन्ना के साथ जोड़ी बनाना चाहते हैं। उन्होंने मदद के लिए मंत्रालय से संपर्क किया लेकिन माकन का रवैया उनके लिये करारा झटका है। बोपन्ना ने भी भूपति के प्रति प्रतिबद्धता का हवाला देकर पेस के साथ खेलने से इन्कार कर दिया था।
भूपति और बोपन्ना ने इसी साल जोड़ी बनायी थी। अजय माकन ने जारी बयान में कहा, खेल मंत्रालय चयन प्रक्रिया का हिस्सा नहीं है। उसने कुछ मसले एआईटीए के सामने उठाए थे जो कुछ चोटी के खिलाड़ियों ने उसके सामने रखे थे।
माकन के हस्तक्षेप के बाद एआईटीए ने मंत्रालय को पत्र लिखकर पेस-भूपति की जोड़ी बनाने के कारणों को विस्तार से समझाया था।
टेनिस संघ ने मंत्रालय को पांच विकल्प भी सुझाये थे और उससे सही जोड़ी सुझाने के बारे में कहा था लेकिन माकन ने आखिरी फैसला एआईटीए पर छोड़ दिया। इस बीच खेल मंत्रालय की एआईटीए अधिकारियों के साथ बैठक भी हुई।
उन्होंने कहा, एआईटीए पदाधिकारियों के साथ मंत्रालय में हुई बैठक के दौरान एआईटीए ने वर्तमान परिस्थिति में कुछ विकल्प सुझाये।
खेल मंत्रालय ने एआईटीए को वह विकल्प अपनाने का सुझाव दिया जो राष्ट्रीय हित में सर्वोपरि हो। इस पर अंतिम फैसला एआईटीए का होगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.