जाइल्स बने इंग्लैंड की वनडे, टी-20 टीम के कोच

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एंडी फ्लावर पर से काम का बोझ करने के लिये आज पूर्व स्पिनर एशले जाइल्स को एकदिवसीय और ट्वेंटी-20 टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया।

लंदन : इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एंडी फ्लावर पर से काम का बोझ करने के लिये आज पूर्व स्पिनर एशले जाइल्स को एकदिवसीय और ट्वेंटी-20 टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया। ईसीबी ने साफ किया कि जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान फ्लावर टीम के निदेशक बने रहेंगे और इंग्लैंड की तरफ से 54 टेस्ट और 52 वनडे मैच खेलने वाले जाइल्स को उनकी मदद के लिये नियुक्त किया गया है।
जाइल्स अगले महीने भारत के खिलाफ होने वाले ट्वेंटी-20 मैचों से अपना पद भार ग्रहण करेंगे। बोर्ड के बयान के अनुसार, फ्लावर इंग्लैंड की पुरुष क्रिकेट टीम की तैयारियों और खेल की रणनीतियों के लिये जिम्मेदार रहेंगे जिसमें एशले जाइल्स उनकी मदद करेंगे। फ्लावर देश और विदेश में होने वाले टेस्ट मैचों के दौरान इंग्लैंड की टीम से जुड़े रहेंगे लेकिन वह एकदिवसीय और टी20 मैचों के लिये जिम्मेदार नहीं होंगे। यह जिम्मेदारी अब जाइल्स निभाएंगे।
पिछले कुछ समय से फ्लावर पर काम के बोझ को लेकर चिंता जतायी जा रही थी और माना जा रहा था कि इससे उनके काम पर प्रभाव पड़ सकता है। बायें हाथ के स्पिनर जाइल्स इंग्लैंड की चयन समिति के सदस्य हैं। वह काउंटी टीम वारविकशर के कोच हैं लेकिन अब उन्हें यह पद छोड़ना होगा। वह और फ्लावर राष्ट्रीय चयनसमिति के सदस्य बने रहेंगे। भारत के खिलाफ होने वाले दो ट्वेंटी-20 मैचों और पांच एकदिवसीय मैचों के दौरान जाइल्स ही मुख्य कोच की भूमिका निभाएंगे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.