जितनी दिख रही थी, उतनी खराब नहीं थी पिच: क्लार्क
Advertisement

जितनी दिख रही थी, उतनी खराब नहीं थी पिच: क्लार्क

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान माइकल क्लार्क ने मंगलवार को कहा कि एमए चिदम्बरम स्टेडियम पिच जितनी खराब दिख रही थी, उतनी खराब दरअसल थी नहीं।

चेन्नई : आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान माइकल क्लार्क ने मंगलवार को कहा कि एमए चिदम्बरम स्टेडियम पिच जितनी खराब दिख रही थी, उतनी खराब दरअसल थी नहीं। क्लार्क ने कहा कि इस पिच पर खेलना चुनौती थी लेकिन असम्भव नहीं था। भारत के हाथों मंगलवार को पहले टेस्ट मैच में मिली आठ विकेट की हार के बाद क्लार्क ने पराजय के लिए पिच को दोषी नहीं ठहराया। उन्होंने कहा कि दूसरी पारी में टूटी हुई पिच पर खेलना कठिन था लेकिन असम्भव नहीं था।
क्लार्क ने कहा, "पिच जितनी दिख रही थी, उतनी खराब थी नहीं। दूसरी पारी में इस पर बल्लेबाजी काफी कठिन थी लेकिन भारतीय उपमहाद्वीप में आप इसी तरह की पिच की अपेक्षा करें तो बेहतर होगा।" क्लार्क ने इस शानदार जीत के लिए भारतीय टीम को पूरे अंक दिए। उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धौनी के नेतृत्व में भारत ने बेहतरीन खेल दिखाया और यह जीत उसी का इनाम है।
क्लार्क बोले, "भारतीय टीम बहुत अच्छा खेली, खासतौर पर धौनी ने असाधारण खेल दिखाया। उनकी पारी ने खेल का रुख बदल दिया। इसके बाद अश्विन ने हमारी मुश्किल बढ़ाई।" इस मैच से हासिल सकारात्मक चीज की चर्चा करते हुए क्लार्क ने कहा कि उनकी टीम को मोएसिस हेनरिक्स के रूप में एक अच्छा खिलाड़ी मिला और साथ ही साथ अगले मैच के लिए जरूरी सबक भी मिला। क्लार्क ने कहा, "पहले टेस्ट मैच में ही हेनरिक्स ने सकारात्मक संकेत दिए हैं। हम उनसे आगे भी इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद करेंगे। हमें साथ मिलकर हालात को अपने पक्ष में करना होगा।"
क्लार्क ने कहा कि उनकी टीम आज से ही अभ्यास में जुट जाएगी, जिससे कि वह हैदराबाद टेस्ट जीतकर श्रृंखला में वापसी कर सके। दूसरा टेस्ट दो मार्च से हैदराबाद में खेला जाना है। बकौल क्लार्क, "हम अभी से ही नेट अभ्यास में जुट जाएंगे। अब हम खुद को अगले टेस्ट के लिए बेहतर तौर पर तैयार करेंगे क्योंकि हमारे लिए वापसी करना जरूरी हो गया है और यह काम दूसरे टेस्ट मैच में ही हो सकता है क्योंकि आगे यह काम काफी कठिन हो जाएगा।" (एजेंसी)

Trending news