Zee Rozgar Samachar

झगड़े के बाद झटका मिलना जरूरी था : वार्नर

डेविड वार्नर ने कहा कि इंग्लैंड के जो रूट के साथ ‘बॉर’ में झगड़े के बाद उन्हें आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम से बाहर किया जाना जरूरी था।

प्रिटोरिया : डेविड वार्नर ने कहा कि इंग्लैंड के जो रूट के साथ ‘बॉर’ में झगड़े के बाद उन्हें आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम से बाहर किया जाना जरूरी था। वार्नर ने चैंपियन्स ट्राफी के दौरान बर्मिंघम के पब में रूट पर घूंसा जड़ा था जिसके बाद उन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया और इस वजह से वह ट्रेंटब्रिज और लार्डस में खेले गये पहले दोनों टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाये थे। लेकिन उन्होंने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ प्रिटोरिया में अनधिकृत टेस्ट मैच में 193 रन की पारी खेलकर ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले तीसरे एशेज टेस्ट मैच के लिये अपना दावा मजबूत कर दिया।
वार्नर ने ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो’ से कहा, ‘टीम से बाहर रहना और सजा भुगतना मेरे लिये जरूरी था।’ उन्होंने कहा, ‘निश्चित तौर पर मुझे झटका मिलना जरूरी था। जो घटना हुई उसमें मेरी गलती थी। मेरा काम तब अपने खिलाड़ियों का समर्थन करना और उन्हें मैचों की तैयारी में मदद करना था। मैंने ऐसा किया और मैं जानता था कि दौरे पर अन्य खिलाड़ियों ने भी ऐसा किया। हम सभी कड़ी मेहनत कर रहे थे।’
वार्नर को इस घटना के बाद आस्ट्रेलिया ए के साथ जिम्बाब्वे और दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर भेज दिया गया क्योंकि क्रिकेट आस्ट्रेलिया का मानना था कि इस सलामी बल्लेबाज को क्रीज पर कुछ समय बिताने की जरूरत है। वार्नर को खुशी है कि वह यहां पांच घंटे क्रीज पर गुजारने में सफल रहे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.