close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

टिपसारेविच ने जीता पहला चेन्नई ओपन

दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी सर्बिया के यांको टिपसारेविच ने एक सेट के पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए स्पेन के राबटरे बातिस्ता एगट को हराकर पहला चेन्नई ओपन एटीपी टेनिस खिताब जीत लिया।

चेन्नई : दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी सर्बिया के यांको टिपसारेविच ने एक सेट के पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए स्पेन के राबटरे बातिस्ता एगट को हराकर पहला चेन्नई ओपन एटीपी टेनिस खिताब जीत लिया। टिपसारेविच ने 4,50,000 डालर की ईनामी राशि के टूर्नामेंट में 120 मिनट तक चला फाइनल मुकाबला 3-6, 6-1, 6-3 से जीता।
दुनिया में 80वें नंबर के खिलाड़ी एगट ने क्वार्टर फाइनल में गत चैम्पियन चेक गणराज्य के थामस बर्डीच को हराया था। टिपसारेविच पिछले साल फाइनल में बर्डीच से हार गए थे। वह 2009 और 2011 में सेमीफाइनल में हारे थे। टिपसारेविच को इस जीत से 250 एटीपी अंक और 71900 डालर ईनाम के रूप में मिले। वहीं एगट को 37860 डालर और 150 अंक मिले।
एगट ने शुरूआती क्षणों में मैच में दबाव बना लिया और लगने लगा था कि वह एक बार फिर ‘जाइंट किलर’ साबित होंगे। पहला सेट उन्होंने 36 मिनट में 6-3 से जीत लिया। इसके बाद टिपसारेविच ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए अपनी दमदार सर्विस के बूते मैच का रूख बदल दिया। दूसरे सेट में दो बार एगट की सर्विस तोड़कर उन्होंने 5-0 से बढ़त बना ली। (एजेंसी)