टीम मैनजेमेंट का फैसला सही : क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया

ऑस्‍ट्रेलिया के चार खिलाडि़यों के निलंबन मामले में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि टीम मैनेजमेंट का फैसला सही है। टीम से चार खिलाडि़यों की छुट्टी के मामले के बाद मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं।

ज़ी न्‍यूज ब्‍यूरो
मेलबर्न/नई दिल्‍ली : ऑस्‍ट्रेलिया के चार खिलाडि़यों के निलंबन मामले में क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि टीम मैनेजमेंट का फैसला सही है। टीम से चार खिलाडि़यों की छुट्टी के मामले के बाद मतभेद खुलकर सामने आ गए हैं।
क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने टीम मैनेजमेंट के फैसले को सही ठहराते इसे टीम हित में बताया है। मैनेजमेंट ने जिन चार खिलाडि़यों पर बैन लगाया है, उसमें युवा खिलाड़ी उस्‍मान ख्‍वाजा भी शामिल हैं।
उधर, आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के उपकप्तान शेन वॉटसन खुद को तीसरे टेस्ट के लिए अयोग्य करार दिए जाने के बाद स्वदेश लौट गए। टीम प्रबंधन ने सोमवार को वॉटसन सहित चार खिलाड़ियों को प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण 14 मार्च से शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट से बाहर कर दिया था। बाकी के तीन खिलाड़ी टीम के साथ बने रहे लेकिन वॉटसन ने बगावत का संकेत दिए।
क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) ने मोहाली में सोमवार को घटी तमाम घटनाओं को लेकर अपने टीम प्रबंधन के साथ मंगलवार को टेलीकांफ्रेंसिंग की और उसके साथ अपना सहयोग जताया। आस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने सोमवार को प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने को लेकर चार खिलाड़ियों को भारत के साथ 14 मार्च से होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए निलम्बित कर दिया। ये चार खिलाड़ी हैं- उपकप्तान शेन वॉटसन, जेम्स पेटिंसन, उस्मान ख्वाजा और मिशेल जानसन।
निलम्बित खिलाड़ियों को टीम तथा खुद का प्रदर्शन सुधारने के लिए तीन प्रस्ताव देने को कहा गया था लेकिन चार दिनों के बाद भी इन खिलाड़ियों ने कोच मिकी अर्थर को अपना जवाब नहीं दिया। इस फैसले से नाराज वॉटसन ने स्वदेश वापसी की राह पकड़ ली। वॉटसन ने हालांकि कहा कि वह अपनी गर्भवती पत्नी की देखभाल के लिए स्वदेश जा रहे हैं। वॉटसन की पत्नी इस महीने के उत्तरार्ध में पहले बच्चे को जन्म देने वाली हैं।
31 साल के वॉटसन ने स्वदेश वापसी के फैसले बाद कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट में अपने भविष्य को लेकर चिंतन करेंगे। वॉटसन ने यह भी कहा कि यह इतनी बड़ी गलती नहीं थी, जिसे लेकर टीम प्रबंधन ने उन्हें इतनी बड़ी सजा दी है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.