टी-20: हर तरफ वॉटसन के जलवे और चर्चे

ट्वेंटी-20 विश्व कप के चौथे संस्करण में सबसे अधिक चर्चा आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन की है। वॉटसन ने इस संस्करण में अब तक सबसे अधिक रन, सबसे अधिक विकेट, सबसे अधिक अर्धशतक और सबसे अधिक छक्के लगाए हैं।

कोलंबो: ट्वेंटी-20 विश्व कप के चौथे संस्करण में सबसे अधिक चर्चा आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी शेन वॉटसन की है। वॉटसन ने इस संस्करण में अब तक सबसे अधिक रन, सबसे अधिक विकेट, सबसे अधिक अर्धशतक और सबसे अधिक छक्के लगाए हैं।
वॉटसन अब तक चार मैचों में एक बार नाबाद रहते हुए 78.00 के औसत से 234 रन बना चुके हैं। इसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं। वॉटसन ने ये रन 17 चौकों और सबसे अधिक 15 छक्कों की मदद से बनाए हैं। सर्वाधिक रन बनाने के मामले में न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्लम (190) दूसरे स्थान पर हैं, जिनके नाम इस टूर्नामेंट का अब तक का एकमात्र शतक दर्ज है। तीसरे स्थान पर भारत के विराट कोहली (183) हैं।
गेंदबाजी में वॉटसन अब तक 11.80 के औसत से 10 विकेट झटक चुके हैं। श्रीलंका के असंथा मेंडिस (9) दूसरे, इंग्लैंड के स्टुअर्ट फिन (7) तीसरे और दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कालिस (6) चौथे स्थान पर हैं। वॉटसन ने अब तक कुल 15 छक्के लगाए हैं। इंग्लैंड के ल्यूक राइट 12 छक्कों के साथ इस फेहरिस्त में दूसरे और मैक्लम 10 छक्कों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। भारत की ओर से सर्वाधिक 4 छक्के कोहली ने लगाए हैं। कोहली के नाम इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक 20 छक्के दर्ज हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.