ड्रग्स मामला: विजेंदर से हुई पूछताछ, ब्लड सैंपल देने से किया इनकार
Advertisement

ड्रग्स मामला: विजेंदर से हुई पूछताछ, ब्लड सैंपल देने से किया इनकार

ओलंपियन मुक्केबाज विजेन्द्र सिंह ने आज पंजाब पुलिस को अपने रक्त का नमूना देने से इंकार कर दिया। मादक पदार्थों की बरामदगी के मामले में पंजाब पुलिस ने आज विजेन्द्र से करीब दो घंटे तक पूछताछ की।

चंडीगढ़ : ओलंपियन मुक्केबाज विजेन्द्र सिंह ने आज पंजाब पुलिस को अपने रक्त का नमूना देने से इंकार कर दिया। मादक पदार्थों की बरामदगी के मामले में पंजाब पुलिस ने आज विजेन्द्र से करीब दो घंटे तक पूछताछ की। फतेहगढ़ साहिब के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरदयाल सिंह मान ने कहा कि विजेन्द्र ने पंचकुला में पूछताछ के दौरान अपने खून और बाल का नमूना देने से इंकार कर दिया और इसकी कोई वजह भी नहीं बताई।
मान ने एक बयान में बताया, ‘‘प्रक्रिया के अनुसार दो निजी गवाहों की मौजूदगी में उससे उसके रक्त और बाल का नमूना लेने के लिए सहमति देने को कहा गया, जिससे उसने इंकार कर दिया। जांच के तौर पर फोरेंसिक परीक्षण के लिए इन नमूनों की जरूरत थी।’’ बयान के अनुसार, ‘‘उससे पंजाब पुलिस के एक उप निरीक्षक और इंस्पैक्टर ने शाम पांच बजे से रात साढ़े आठ बजे तक पूछताछ की। उससे मादक पदाथरें के कथित तस्कर और अप्रवासी भारतीय अनूप सिंह कहलों के आवास से 130 करोड़ रूपए मूल्य की 26 किलोग्राम हेरोइन बरामद होने के बाद दाखिल प्रथम सूचना रिपोर्ट के सिलसिले में पूछताछ की गई।’’ मान ने कहा कि पंजाब पुलिस ने विजेन्द्र से पूछताछ के लिए हरियाणा पुलिस से संपर्क किया। विजेन्द्र हरियाणा पुलिस में उप अधीक्षक के पद पर तैनात है।
मान ने कहा, ‘‘पंजाब पुलिस के एक उप अधीक्षक और इंस्पैक्टर के दल ने भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी हरदीप सिंह दून, जो हरियाणा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अपराध और दूरसंचार हैं, के कार्यालय में जाकर विजेन्द्र सिंह से पिछले सप्ताह दर्ज किए गए मादक पदार्थ संबंधी मामले में पूछताछ की।’’ उच्च पदस्थ सूत्रों ने हालांकि बताया कि विजेन्द्र से कहलों के साथ उसके संबंधों और उसकी पत्नी अर्चना के नाम पर दर्ज एसयूवी के कहलों के आवास के नजदीक से बरामद होने के संबंध में पूछताछ की गई।
विजेन्द्र सिंह से फतेहगढ़ साहिब में पूछताछ करने की बजाय पंजाब पुलिस की टीम हरियाणा पुलिस द्वारा बताए गए स्थान पर उससे पूछताछ करने गई, जो चंडीगढ़ नारायणगढ़ राजमार्ग पर हरियाणा के पंचकुला शहर के बाहरी इलाके में स्थित था। फतेहगढ़ साहिब में राम सिंह और इस मामले में गिरफ्तार सात अन्य व्यक्तियों से पूछताछ की जा रही है।
पूछताछ के दौरान जो सवाल किए गए, विजेन्द्र ने उनके जो जवाब दिए हैं उनका मिलान उसके साथी मुक्केबाज राम सिंह और मामले में गिरफ्तार अन्य के जवाबों से किया जाएगा। सूत्रों ने इस मौके पर विजेन्द्र को क्लीन चिट देने से इंकार किया। यह पूछे जाने पर कि क्या विजेन्द्र को फिर पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा, सूत्रों ने कहा कि विकल्प खुले हैं।
विजेन्द्र को कहलों से उसकी मुलाकात के बारे में पूछा गया, जैसा रामसिंह ने दावा किया है। सूत्रों के अनुसार विजेन्द्र से राम सिंह के उस बयान के बारे में भी पूछा गया, जिसमें उसने कहा था कि दोनो ने फूड सप्लिमेंट के तौर पर मादक पदार्थ की बहुत थोड़ी मात्रा का सेवन किया था।
पंजाब पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पहले कहा था कि विजेन्द्र को हरियाणा पुलिस के जरिए पूछताछ के लिए बुलाया गया क्योंकि विजेन्द्र पड़ोसी राज्य में डीएसपी के पद पर तैनात हैं।
विजेन्द्र और राम सिंह का नाम जीरकपुर में कहलों के आवास से 130 करोड़ रूपए मूल्य की 26 किलोग्राम हेरोइन बरामद होने के बाद सामने आया। पुलिस ने आज इस सिलसिले में कुलवंत सिंह से भी पूछताछ की, जो मादक पदाथरें की तस्करी के सिलसिले में तिहाड़ जेल में बंद था। उसे 15 मार्च तक के पेशी वारंट पर फतेहगढ़ साहिब लाया गया।
पंजाब पुलिस के सूत्रों ने बताया कि पंजाब पुलिस के बख्रास्त डीएसपी जगदीश भोला को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वह कथित रूप से इस गिरोह का मुखिया हैं कहलों के अलावा मामले में गिरफ्तार छह अन्य आरोपियों में उसका ड्राइवर कुलविंदर सिंह उर्फ रॉकी, कुलदीप सिंह (रॉकी का पिता), गब्बर सिंह, मनप्रीत सिंह गिल उर्फ मणि और लुधियाना स्थित एक फार्मा कंपनी का कर्मचारी सुनील कत्याल शामिल है। (एजेंसी)

Trending news