तेंदुलकर-द्रविड़ खिसके, ब्रेसवेल 50 स्थान उपर

भारत के सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में एक एक स्थान नीचे खिसक गए।

दुबई : पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज यूनिस खान के बांग्लादेश के खिलाफ दोहरे शतक के बाद 11 पायदान चढ़ने के कारण भारत के सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ आईसीसी की ताजा टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में एक एक स्थान नीचे खिसक गए।

 

गेंदबाजी में न्यूजीलैंड को ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर 26 साल बाद टेस्ट जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज डग ब्रेसवेल ने 50 पायदान की लंबी छलांग लगाई है। इसी मैच में शतक जड़ने वाले ऑस्ट्रेलियाई डेविड वार्नर की रैंकिंग में भी काफी सुधार हुआ है।

 

 

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होबार्ट तथा पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच चटगांव में समाप्त हुए टेस्ट मैच के बाद जारी रैंकिंग के अनुसार तेंदुलकर अब बल्लेबाजी रैंकिंग में सातवें जबकि द्रविड़ नौवें स्थान पर खिसक गए हैं।

 

चटगांव में नाबाद 200 रन बनाने वाले यूनिस के 11 पायदान चढ़कर दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के साथ संयुक्त पांचवें स्थान पर काबिज होने के कारण इन बल्लेबाजों की रैंकिंग नीचे गिरी है। वीवीएस लक्ष्मण अब पाकिस्तानी कप्तान मिसबाह उल हक के साथ संयुक्त 14वें स्थान पर हैं जबकि वीरेंद्र सहवाग 19वें स्थान पर बने हुए हैं। गौतम गंभीर (30) और महेंद्र सिंह धोनी (38) की रैंकिंग में हालांकि एक-एक स्थान का सुधार हुआ है।  (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.