देवधर ट्रॉफी: पश्चिम क्षेत्र लगातार दूसरी बार चैंपियन
Advertisement

देवधर ट्रॉफी: पश्चिम क्षेत्र लगातार दूसरी बार चैंपियन

अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते पश्चिम क्षेत्र टीम ने नेहरू स्टेडियम में बुधवार को खेले गए देवधर ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में उत्तर क्षेत्र को पांच विकेट से हरा दिया। पश्चिम क्षेत्र ने लगातार दूसरी और कुल 11वीं बार इस खिताब पर कब्जा किया है।

गुवाहाटी : अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के बूते पश्चिम क्षेत्र टीम ने नेहरू स्टेडियम में बुधवार को खेले गए देवधर ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में उत्तर क्षेत्र को पांच विकेट से हरा दिया। पश्चिम क्षेत्र ने लगातार दूसरी और कुल 11वीं बार इस खिताब पर कब्जा किया है।
पश्चिम ने 290 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को 48.2 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस तरह उत्तर क्षेत्र का 14वीं बार यह खिताब जीतने का सपना पूरा नहीं हो सका। 2011-12 सत्र में भी यह खिताब जीतने वाली पश्चिम क्षेत्र टीम की ओर से अंबाती रायडू ने सबसे अधिक नाबाद 78 रन बनाए।
अभिषेक नायर 19 रनों पर नाबाद लौटे। इसके अलावा कप्तान पार्थिव पटेल ने 58, मनप्रीत जुनेजा ने 56 और केदार जाधव ने 57 रन जोड़े। इस तरह चार अर्धशतकों की बदौलत पश्चिम ने अपनी श्रेष्ठता साबित की। रायडू ने अपनी 89 गेंदों की मैच जिताऊ पारी में नौ चौके लगाए जबकि जाधव ने 43 गेंदों की तेज पारी में आठ बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर पहुंचाया। पटेल ने 52 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का जड़ा।
जुनेजा ने 63 गेंदों की सुलझी हुई पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया। नायर ने 19 गेंदों पर दो चौके लगाए। उत्तर की ओर से अमित मिश्रा ने दो विकेट लिए। परवेज रसूल, सिद्धार्थ कौल और मनप्रीत गोनी को एक-एक सफलता मिली। इससे पहले, युवा बल्लेबाज उन्मुक्त चंद (88) और हरफनमौला युवराज सिंह 67) की शानदार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत उत्तर क्षेत्र ने पश्चिम के सामने 290 रनों का लक्ष्य रखा। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर क्षेत्र टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 289 रन बनाए। चंद ने अपनी 124 गेंदों की पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए।
चंद ने युवराज के साथ तीसरे विकेट के लिए 120 रनों की उपयोगी साझेदारी निभाई। युवराज ने 53 गेंदों की तेज पारी में सात चौके और तीन छक्के लगाए। इसके अलावा परवेज रसूल ने 26 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 32 रनों का योगदान दिया। मनप्रीत गोनी 25 रन बनाकर नाबाद लौटे। गोनी ने 13 गेंदों पर दो छक्के और एक चौका लगाया। पश्चिम क्षेत्र की ओर से जयदेव उनादकत ने दो विकेट लिए जबकि मुनाफ पटेल, राकेश ध्रुव और अभिषेक नायर को एक-एक सफलता मिली। उत्तर क्षेत्र के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए। (एजेंसी)

Trending news