नर्वस-90 में भी सचिन का रिकॉर्ड
Advertisement

नर्वस-90 में भी सचिन का रिकॉर्ड

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक तेंदुलकर 28 बार नर्वस-90 के शिकार बने हैं। एकदिवसीय मैचों में 18 बार और टेस्ट मैचों में 10 बार 90 रन के पार पहुंचने के बावजूद सचिन शतक पूरा नहीं कर पाए हैं।

मुंबई : सचिन तेंदुलकर भले ही छह रन से महाशतक से चूक गए लेकिन 94 रन पर आउट होने के कारण उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक बार नर्वस-90 का शिकार बनने का रिकार्ड संयुक्त रूप से अपने नाम कर दिया। जब ऐसा लग रहा था कि तेंदुलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतकों का शतक पूरा करने में सफल रहेंगे तभी रवि रामपाल की गेंद पर उन्होंने दूसरी स्लिप में खड़े डेरेन सैमी को कैच थमा दिया।

 

वैसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक तेंदुलकर 28 बार नर्वस-90 के शिकार बने हैं। एकदिवसीय मैचों में 18 बार और टेस्ट मैचों में 10 बार 90 रन के पार पहुंचने के बावजूद सचिन शतक पूरा नहीं कर पाए हैं। इनमें से एक अवसर (श्रीलंका के खिलाफ 2009 में कटक में) पर वह 96 रन बनाकर नाबाद रहे थे। उनके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक बार 90 और 99 के बीच आउट होने वाले बल्लेबाजों में द्रविड़ (14), जाक कैलिस और रिकी पोंटिंग (दोनों 13) तथा इंजमाम उल हक (12) का नंबर आता है। (एजेंसी)

Trending news