नैतिक आयोग का पुनर्गठन, पांच नए सदस्य
Advertisement

नैतिक आयोग का पुनर्गठन, पांच नए सदस्य

भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने बुधवार को नैतिक आयोग और मध्यस्थता आयोग का पुनर्गठन किया, जिसमें पांच नए सदस्य शामिल किए गए हैं।

 

नई दिल्ली : भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने बुधवार को नैतिक आयोग और मध्यस्थता आयोग का पुनर्गठन किया, जिसमें पांच नए सदस्य शामिल किए गए हैं।

 

नैतिक आयोग में उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत न्यायाधीश अरुण कुमार और उच्च न्यायालय के सेवानिवृत न्यायाधीश एस के महाजन के रूप में दो नए सदस्य शामिल किए गए हैं जबकि मध्यस्थता आयोग के नए सदस्यों में उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश (सेवानिवृत) उच्च न्यायालय के न्यायाधीश (सेवानिवृत) एसके अग्रवाल और मंजू गोयल शामिल हैं। आईओए ने 15 दिसंबर को अपनी आम सभा में इन दोनों आयोग को निरस्त कर दिया था लेकिन अब पुनर्गठित आयोग में पिछले सभी सदस्यों को लिया गया है। इस तरह से नैतिक समिति में अब पांच जबकि मध्यस्थता आयोग में 11 सदस्य हो गए हैं।

 

आईओए के कार्यकारी अध्यक्ष विजय कुमार मल्होत्रा ने कहा कि वाषिर्क आम सभा (एजीएम) में लिए गए फैसले के अनुरूप इन समितियों का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि इस तरह का गलत अभियान चलाया गया कि आईओए नैतिक समिति और खेलों के लिये भारतीय मध्यस्थता अदालत (आईसीएएस) के खिलाफ है। उन्होंने कहा, ‘‘इन समितियों के पुनर्गठन से साबित होता है कि हम कुछ भी छिपाना नहीं चाहते हैं और अपने वादों के प्रति कर्तव्यनिष्ठ हैं तथा आईओए में पारदर्शिता चाहते हैं।

 

इन समितियों के पुनर्गठन को आईओए की आम सभा की मंजूरी है और यह उन लोगों को करारा जवाब है जो खेल महासंघों की स्वायत्ता में अतिक्रमण करना चाहते हैं।

(एजेंसी)

Trending news