पहले अंतरराष्ट्रीय वनडे के लिए रांची तैयार

झारखंड की राजधानी रांची अपने पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी के लिए बिल्कुल तैयार है। यहां के नवनिर्मित जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में शनिवार को भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की श्रृंखला का तीसरा एकदिवसीय मुकाबला खेला जाना है।

रांची : झारखंड की राजधानी रांची अपने पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी के लिए बिल्कुल तैयार है। यहां के नवनिर्मित जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में शनिवार को भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की श्रृंखला का तीसरा एकदिवसीय मुकाबला खेला जाना है। यह स्टेडियम शहर के बाहर, घुर्वा में स्थित है, जो मुंडका हवाई अड्डे से 10 मिनट की दूरी पर है।
झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) के अध्यक्ष अमिताभ चौधरी ने आईएएनएस को बताया, ‘कुल 26.5 एकड़ भूखंड पर निर्मित इस स्टेडियम के परिसर में ही एक अन्य अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का विनियमन मैदान, एक टेनिस अकादमी, इंडोर क्रिकेट केंद्र, स्विमिंग पुल और स्टाफ के सदस्यों और अधिकारियों के लिए आवास भी उपलब्ध है।’
दिलचस्प बात यह है कि राजकोट के नवनिर्मित मैदान की तरह इस स्टेडियम की कोई चारदीवारी नहीं है। राजकोट में पहला एकदिवसीय मुकाबला खेला गया था।
उन्होंने कहा,‘स्टेडियम की पहली खुदाई जून 2009 में हुई थी। मैदान की कोई दीवार नहीं है, जिस वजह से हर दर्शक मैच का अबाधित आनंद उठा सकता है।’
चौधरी ने बताया कि मैच की 16,000 टिकटें आम जनता के लिए थी, जबकि शेष जेएससीए सदस्यों और बीसीसीआई के प्रायोजकों के लिए आरक्षित रखी गई थीं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.