पहले टेस्ट में पाकिस्तान ने जिंबाब्वे को 221 रन से हराया

पाकिस्तान ने पांचवें और अंतिम दिन पहले सत्र में नौ विकेट चटकाकर जिंबाब्वे के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में 221 रन की जीत के साथ दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली।

हरारे : पाकिस्तान ने पांचवें और अंतिम दिन पहले सत्र में नौ विकेट चटकाकर जिंबाब्वे के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में 221 रन की जीत के साथ दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली।
पाकिस्तान के स्पिनरों सईद अजमल और अब्दुर रहमान ने क्रमश: 23 और 36 रन देकर चार-चार विकेट चटकाए जिससे पाकिस्तान के 342 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जिंबाब्वे की टीम 46.4 ओवर में 120 रन पर ढेर हो गई।
पाकिस्तान ने पहली पारी में 78 रन से पिछड़ने के बाद दूसरी पारी में जोरदार वापसी की। मैन आफ द मैच यूनिस खान ने दूसरी पारी के नाबाद 200 रन बनाकर पाकिस्तान की जीत में अहम भूमिका निभाई। उनकी इस पारी की बदौलत पाकिस्तान ने दूसरी पारी नौ विकेट पर 419 रन बनाकर घोषित की थी।
जिंबाब्वे की टीम आज एक विकेट पर 13 रन से आगे खेलने उतरी और उसने पहले सत्र में ही अपने बाकी बचे नौ विकेट भी गंवा दिए।
जिंबाब्वे की ओर से एल्टन चिगुम्बुरा ने सर्वाधिक 28 रन बनाए। चिगुम्बुरा के अलावा पदार्पण करते हुए पहली पारी में अर्धशतक जड़ने वाले सिकंदर रजा (24) ही 20 से अधिक रन बना पाए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.