पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 72 रनों से हराया
Advertisement

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 72 रनों से हराया

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शनिवार को इंग्लैंड को 72 रनों से हरा दिया। इस प्रकार तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में पाकिस्तान ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

अबू धाबी : स्पिन गेंदबाज अब्दुर रहमान (25/6) और सईद अजमल (22/3) की कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शनिवार को इंग्लैंड को 72 रनों से हरा दिया। इस प्रकार तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में पाकिस्तान ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

 

पाकिस्तान द्वारा जीत के लिए रखे गए 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम 72 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड की ओर से कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस ने सबसे अधिक 32 रन बनाए जबकि विकेट कीपर बल्लेबाज मैट प्रायर ने 18 रनों का योगदान दिया। इंग्लैंड के आठ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। रहमान ने मैच में कुल आठ विकेट झटके। रहमान को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' घोषित किया गया। पाकिस्तान की दूसरी पारी 214 रनों पर सिमट गई थी जबकि उसने पहली पारी में 257 रन बनाए थे। इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 327 रन बनाए थे। इंग्लैंड को पहली पारी में 70 रनों की बढ़त प्राप्त थी।

 

इससे पहले, पाकिस्तान की ओर से चौथे दिन के खेल की शुरुआत शुक्रवार के नाबाद लौटे बल्लेबाज अजहर अली (46) और असद शफीक (35) ने किया। पाकिस्तान ने तीसरे दिन के खेल की समाप्ति तक चार विकेट पर 125 रन बनाए थे। अजहर 68 रन जबकि शफीक ने 43 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में लम्बे समय बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करने वाले स्पिन गेंदबाज मोंटी पनेसर ने छह विकेट झटके जबकि ग्रीम स्वान के खाते में दो विकेट गया। पाकिस्तानी टीम ने पहला टेस्ट मैच 10 विकेट से अपने नाम किया था। (एजेंसी)

Trending news