पूनिया मामले में कोई फैसला नहीं, फाइल खेल मंत्री के पास
Advertisement

पूनिया मामले में कोई फैसला नहीं, फाइल खेल मंत्री के पास

चक्का फेंक की एथलीट कृष्णा पूनिया की देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार खेल रत्न के लिये उनके नाम पर पुनर्विचार करने के आवेदन पर अभी तक फैसला नहीं हुआ है और फाइल अब भी खेल मंत्री जितेंद्र सिंह के पास है।

नई दिल्ली : चक्का फेंक की एथलीट कृष्णा पूनिया की देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार खेल रत्न के लिये उनके नाम पर पुनर्विचार करने के आवेदन पर अभी तक फैसला नहीं हुआ है और फाइल अब भी खेल मंत्री जितेंद्र सिंह के पास है। हालांकि यह तय माना जा रहा है कि जितेंद्र पिछले सप्ताह खेल रत्न और अजरुन पुरस्कार के लिये नामित खिलाड़ियों की मूल सूची पर ही कायम रहेंगे लेकिन इस पर अभी औपचारिक घोषणा का इंतजार है।
अधिकारी ने कहा, नाम अभी आधिकारिक तौर पर घोषित किये जाने हैं क्योंकि फाइल अब भी खेल मंत्री के पास है। स्टार निशानेबाज और खेल रत्न चयन पैनल की सदस्य अंजलि भागवत ने आज पूनिया पर लाबिंग करने का आरोप लगाया। पूनिया ने हालांकि इन आरोपों का खंडन किया और कहा कि वह केवल उनके साथ हुई नाइंसाफी के खिलाफ आवाज उठा रही थी।
पूनिया को खेल रत्न देने की मांग उठने के बाद जितेंद्र ने कल अपने अधिकारियों के साथ बैठक की लेकिन वह किसी फैसले पर नहीं पहुंच पाये। कल पूनिया ने छह दिन में दूसरी बार खेल मंत्री से मुलाकात की थी। पूनिया के आवेदन पर रहस्य बना हुआ है लेकिन खेल मंत्रालय ने पहले ही संकेत दे दिये है कि खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार के लिये नामित खिलाड़ियों की मूल सूची में किसी तरह के बदलाव की संभावना नहीं है। (एजेंसी)

Trending news