प्रतिबंध से बचने के लिए श्रीलंका ने कप्तान बदले
Advertisement

प्रतिबंध से बचने के लिए श्रीलंका ने कप्तान बदले

मेजबान श्रीलंका ने आईसीसी विश्व ट्वेंटी-20 के सुपर आठ चरण के मैच में गत चैम्पियन इंग्लैंड के खिलाफ अपने नियमित कप्तान महेला जयवर्धने की जगह कुमार संगकारा को टीम की कप्तानी सौंपी।

पल्लेकल : मेजबान श्रीलंका ने आईसीसी विश्व ट्वेंटी-20 के सुपर आठ चरण के मैच में गत चैम्पियन इंग्लैंड के खिलाफ अपने नियमित कप्तान महेला जयवर्धने की जगह कुमार संगकारा को टीम की कप्तानी सौंपी। लेकिन इस कदम से सभी हैरान थे क्योंकि जयवर्धने और उप कप्तान एंजेलो मैथ्यूज अंतिम एकादश का हिस्सा थे लेकिन टीम की कप्तानी संगकारा ने की।
जयवर्धने ने बाद में इस बदलाव के बारे में बताते हुए कहा कि यह कदम इसलिए उठाया गया है कि अगर इस मैच में धीमी ओवर गति के उल्लघंन के लिए सजा मिलती तो वह खुद और मैथ्यूज सेमीफाइनल मैच में हिस्सा नहीं ले पाते। जयवर्धने ने कहा, हमारा इरादा गलत नहीं था।
उन्होंने कहा, मुझे ओवर गति के मुद्दे पर एक चेतावनी मिली थी और अगर यह दोबारा होता तो मैं अगला मैच नहीं खेल पाता। यह कठिन प्रणाली है और ऐसे टूर्नामेंट में एक घंटे और 20 मिनट में 20 ओवर गेंदबाजी करना मुश्किल है।
जयवर्धने ने कहा, हम पूरी कोशिश करते हैं लेकिन जुर्माना काफी कड़ा होता है। हम नहीं चाहते कि हम बड़े मैचों में नहीं खेल सकें इसलिए हमने यह सही इरादे से किया।
उन्होंने कहा, एंजेलो मैथ्यूज पर भी यही उल्लघंन लगा था और अगर हम पर यह दोबारा लगता तो वह भी सेमीफाइनल मैच नहीं खेल पाता।
जयवर्धने ने खुलासा किया कि टीम मैनेजर चरित सेनानायके ने बदलाव करने से पहले नियमों और आईसीसी आचार संहिता की पुष्टि कर ली थी। (एजेंसी)

Trending news