फर्ग्यूसन की जगह लेंगे डेविड मोएस

मैनचेस्टर यूनाईटेड ने शुक्रवार को डेविड मोएस को विश्व फुटबाल का सबसे मुश्किल और प्रतिष्ठित पद सौंपा। उन्हें अलेक्स फर्ग्यूसन की जगह 20 बार की इंग्लिश चैंपियन टीम का कोच बनाया गया है।

मैनचेस्टर : मैनचेस्टर यूनाईटेड ने शुक्रवार को डेविड मोएस को विश्व फुटबाल का सबसे मुश्किल और प्रतिष्ठित पद सौंपा। उन्हें अलेक्स फर्ग्यूसन की जगह 20 बार की इंग्लिश चैंपियन टीम का कोच बनाया गया है। फर्ग्यूसन की जगह लेने के लिये 50 वर्षीय मोएस एवर्टन छोड़ रहे हैं।
फर्ग्यूसन ने मैनचेस्टर यूनाईटेड के साथ 27 साल बिताने के बाद संन्यास लेने की घोषणा की। मोएस के साथ यूनाईटेड ने छह साल का करार किया है। वह हाल में प्रीमियर लीग चैंपियन बनी टीम का जिम्मा एक जुलाई से संभालेंगे।
मोएस ने बयान में कहा, ‘मैनचेस्टर यूनाइटेड का अगला मैनेजर बनना बड़ा सम्मान है। मुझे खुशी है कि सर अलेक्स ने मुझे इस पद लिये उपयुक्त पाया और मेरे नाम की सिफारिश की। उन्होंने फुटबाल क्लब के लिये जो कुछ किया उसका मैं आदर करता हूं।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.