बल्लेबाजी कोच पद की पेशकश नहीं मिली: इंजमाम

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक ने इन रिपोर्ट का खंडन किया है कि चैंपियन्स ट्रॉफी में पाकिस्तान के लचर प्रदर्शन के बाद वह राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी कोच बन सकते हैं।

कराची : पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक ने इन रिपोर्ट का खंडन किया है कि चैंपियन्स ट्रॉफी में पाकिस्तान के लचर प्रदर्शन के बाद वह राष्ट्रीय टीम का बल्लेबाजी कोच बन सकते हैं। उन्होंने कहा, जहां तक बल्लेबाजी कोच पद का सवाल है तो इस बार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से किसी ने भी मुझसे संपर्क नहीं किया। कई लोगों ने इस बारे में मुझसे पूछा लेकिन पीसीबी की तरफ से मुझसे किसी ने संपर्क नहीं किया।
पीसीबी ने पिछले दिसंबर में इंजमाम से बल्लेबाजी सलाहकार बनने के लिये कहा था। इस स्टार बल्लेबाज ने पाकिस्तान के एकदिवसीय श्रृंखला के लिये भारत दौरे से पहले टीम के साथ काम भी किया था। सूत्रों ने कहा, इंजमाम को टीम के साथ भारत दौरे पर जाने के लिये कहा गया था लेकिन उन्होंने इससे इन्कार कर दिया था क्योंकि उनका श्रृंखला को लेकर भारतीय चैनल के साथ पहले से करार था। इसके बाद बोर्ड ने उनसे टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका जाने के लिये कहा था। दुर्भाग्य से पीसीबी और इंजमाम के बीच करार नहीं हो पाया और वह दक्षिण अफ्रीका नहीं जा सके।
इंजमाम ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि राष्ट्रीय टीम को अच्छे बल्लेबाजी कोच या सलाहकार की जरूरत है। उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि कोई ऐसा व्यक्ति कोच बनना चाहिए जिसे अंतरराष्ट्रीय मैचों में खेलने का अपार अनुभव हो और जो पाकिस्तान क्रिकेट का सम्मान करे। (एजेंसी)