भारत-ए की नजरें न्यूजीलैंड-ए का सूपड़ा साफ करने पर

वनडे श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढत बनाने के बाद भारत ए गुरुवार को तीसरे और आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड ए का सफाया करने के इरादे से उतरेगी ।

विशाखापत्तनम : वनडे श्रृंखला में 2-0 से अजेय बढत बनाने के बाद भारत ए गुरुवार को तीसरे और आखिरी एक दिवसीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड ए का सफाया करने के इरादे से उतरेगी । उन्मुक्त चंद की अगुवाई में भारत ए ने तीन मैचों की गैर आधिकारिक वनडे श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहले दो मैचों में छह विकेट से जीत दर्ज की।
कल के मैच में मिली जीत के बाद श्रृंखला भारत की झोली में आ गई । अब वे स्पिनर जलज सक्सेना और बल्लेबाज संजू सैमसन को उतारकर अपनी बेंच स्ट्रेंथ को मौका देना चाहेंगे ।
उन्मुक्त ने पहले दो मैचों में 94 और 59 रन बनाये जबकि सलामी बल्लेबाज राबिन उथप्पा ने पहले मैच में शतक जमाया । अंडर 19 विश्व कप विजेता कप्तान उन्मुक्त ने टेस्ट श्रृंखलाओं में खराब प्रदर्शन के बाद शानदार वापसी की है। वह इस लय को कायम रखना चाहेंगे ।
वनडे टीम से बाहर उथप्पा की नजरें भी एक और दमदार पारी खेलने पर होगी ताकि वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम में जगह बना सके । दूसरे वनडे में मनदीप सिंह, केदार जाधव और अशोक मेनारिया ने भी अच्छा प्रदर्शन किया । मनदीप ने 59 रन बनाये जबकि महाराष्ट्र के जाधव और राजस्थान के मेनारिया ने क्रमश: नाबाद 30 और 37 रन बनाये । मेनारिया ने पांच विकेट भी लिये । तेज गेंदबाज धवल कुलकर्णी अभी तक पांच और स्पिनर राहुल शर्मा तीन विकेट ले चुके हैं ।
दूसरी ओर न्यूजीलैंड आखिरी मैच जीतकर अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिये खेलेगा । न्यूजीलैंड के शीषर्क्रम के बल्लेबाज टूर्नामेंट में बिल्कुल नाकाम रहे हैं । कार्ल काचोपा और डीजे मिशेल को छोड़कर कोई नहीं चल सका है । गेंदबाजों में एडम मिल्ने ने सर्वाधिक चार विकेट लिये । टीमें इस प्रकार हैं।
भारत ए: उन्मुक्त चंद (कप्तान), रोबिन उथप्पा, आदित्य तारे (विकेटकीपर), केदार जाधव, मंदीप सिंह, अशोक मनेरिया, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सचिन बेबी, धवल कुलकर्णी, बसंत मोहंती, संदीप शर्मा, श्रीकांत वाघ, राहुल शर्मा और जलज सक्सेना। न्यूजीलैंड ए: टाम लाथम, ल्यूक रोंची, मैथ्यू हेनरी, एनटन डेससिच, एंड्रयू इलिस (कप्तान), कोलिन मुनरो, स्कूट कुगेलजी, कोरी एंडरसन, कार्ल काचोपा, टोड एस्टल, मार्क गिलेस्पी, डग ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी, डेरिल मिशेल और एडम मिलने। (एजेंसी)