भारत ने सुल्तान जोहोर कप में इंग्लैंड को 2-1 से हराया

भारत ने रविवार को यहां अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए सुल्तान आफ जोहोर कप अंडर 21 हाकी टूर्नामेंट के पहले राउंड रोबिन मैच में इंग्लैंड को 2-1 से पराजित किया।

जोहोर बारू (मलेशिया) : भारत ने रविवार को यहां अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए सुल्तान आफ जोहोर कप अंडर 21 हाकी टूर्नामेंट के पहले राउंड रोबिन मैच में इंग्लैंड को 2-1 से पराजित किया।
भारतीयों ने प्रत्येक हाफ में गोल दागे और दोनों मैदानी गोल रहे। इससे टीम को तीन अंक प्राप्त हुए।
रमनदीप सिंह ने 18वें मिनट में भारत को बढ़त दिलायी और फिर तलविंदर सिंह ने 50वें मिनट में इसे दोगुना कर दिया।
इंग्लैंड की ओर से सैम फ्रैंच ने 67वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील किया। इस जीत के बावजूद भारतीय टीम का प्रदर्शन संतोषजनक नहीं था लेकिन उसने जीत दर्ज कर ली।
भारतीयों को मैच में चार पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन वे एक को भी गोल में नहीं बदल सके। इंग्लैंड का हाल उनसे भी बुरा था। उन्हें छह शार्ट कार्नर मिले लेकिन उन्होंने सिर्फ एक का ही फायदा उठाया।
भारत को दूसरे हाफ में 41वें, 42वें और 45वें मिनट में तीन पेनल्टी कार्नर मिले लेकिन अमित रोहितदास लक्ष्य से काफी दूर रहे और उन्होंने इंग्लैंड के गोलकीपर गिब्सन को परेशान नहीं किया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.