भारत में मिली शर्मनाक हार के बाद टीम पर बरसा आस्ट्रेलियाई मीडिया

भारत के हाथों टेस्ट श्रृंखला में 4-0 से सफाये के बाद आस्ट्रेलियाई मीडिया ने अपनी टीम को जमकर लताड़ा और गलत शाट्स के चयन के लिए बल्लेबाजों की भर्त्सना की है।

नई दिल्ली : भारत के हाथों टेस्ट श्रृंखला में 4-0 से सफाये के बाद आस्ट्रेलियाई मीडिया ने अपनी टीम को जमकर लताड़ा और गलत शाट्स के चयन के लिए बल्लेबाजों की भर्त्सना की है।
टेलीग्राफ में एक लेख में कहा गया कि आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का 2013 का दौरा अब तक का बदतरीन है। यह पिछले 34 साल में देश की सबसे खराब टेस्ट टीम है। हेराल्ड सन ने कहा कि एक ही गलती को बार बार दोहराना और अलग नतीजों की अपेक्षा करना पागलपन होता है।
आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज जब तक बदलेंगे नहीं तो एशेज से पहले उन्हें पागलखाने में दाखिल कराना पड़ सकता है। रिपोर्ट में कहा गया कि एशेज से पहले चिंता का विषय बल्लेबाजी औसत नहीं बल्कि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों की मानसिकता है जिससे उन्होंने फैसले लिए और गलतियां की। आस्ट्रेलियाई खेल लेखकों ने शीर्षक्रम के बल्‍लेबाजों खासकर कार्यवाहक कप्तान शेन वाटसन को जमकर आड़े हाथों लिया।
टेलीग्राफ ने कहा कि संघर्ष के दौर से जूझ रहे वाटसन की जगह टीम में पक्की नहीं होनी चाहिए। कल तो उन्होंने खराब प्रदर्शन की हद कर दी। उसे अपने प्रदर्शन पर आत्ममंथन करने की जरूरत है। इसमें कहा गया कि माइकल क्लार्क के साथ वह आस्ट्रेलिया का सबसे सीनियर खिलाड़ी है, लेकिन वह एकमात्र बल्लेबाज है जिसने अर्धशतक भी नहीं बनाया। पुछल्ले बल्लेबाजों तक ने अर्धशतक बनाए हैं। (एजेंसी)