माइकल क्लार्क ने जीता चौथा एलेन बोर्डर पदक

आस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क ने आज मेलबर्न में भव्य समारोह में देश के साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर के रूप में अपना चौथा एलेन बोर्डर पदक जीता।

मेलबर्न : आस्ट्रेलिया के कप्तान माइकल क्लार्क ने आज मेलबर्न में भव्य समारोह में देश के साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर के रूप में अपना चौथा एलेन बोर्डर पदक जीता। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट के सबसे प्रतिष्ठित व्यक्तिगत पुरस्कार एलेन बोर्डर पदक को 31 वर्षीय क्लार्क और उनके पूर्ववर्ती कप्तान रिकी पोंटिंग ने चार-चार बार जीता है।
आस्ट्रेलिया के टेस्ट और वनडे कप्तान क्लार्क ने लगातार दूसरे साल यह पदक जीता। उन्हें 198 मत मिले। माइक हसी और दो बार के विजेता शेन वाटसन 165 मत के साथ संयुक्त रूप से उप विजेता रहे।
क्लार्क को इसके अलावा साल के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेट का पुरस्कार भी लगातार दूसरी बार मिला। उन्होंने पिछले साल 25 फरवरी से इस साल 28 जनवरी के वोटिंग समय के दौरान नौ टेस्ट में 77 . 14 की औसत से 1080 रन बनाए।
वाटसन ने साल के सर्वश्रेष्ठ टी20 खिलाड़ी जबकि तेज गेंदबाज क्लाइंट मैकाय ने सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी का पुरस्कार जीता। शीर्ष क्रम के बल्लेबाज फिल ह्यूज को साल का सर्वश्रेष्ठ घरेलू क्रिकेटर चुना गया जबकि क्वीन्सलैंड के बल्लेबाज जो बर्न्सज को साल का ब्रैडमैन युवा क्रिकेटर चुना गया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.