मिसबाह और हफीज के बीच मतभेद नहीं: पीसीबी

पाकिस्तानी कप्तान मिसबाह उल हक और सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज के बीच दक्षिण अफ्रीका में गंभीर मतभेद की खबरें आने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन रिपोर्ट को सिरे से खारिज किया है।

कराची : पाकिस्तानी कप्तान मिसबाह उल हक और सीनियर खिलाड़ी मोहम्मद हफीज के बीच दक्षिण अफ्रीका में गंभीर मतभेद की खबरें आने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इन रिपोर्ट को सिरे से खारिज किया है। मीडिया के कुछ वर्गों में आई रिपोर्ट में कहा गया था कि इस हफ्ते किम्बर्ले में हुए एकदिवसीय अभ्यास मैच के दौरान मिसबाह और हफीज के बीच बहस हुई। यह बहस चयन मुद्दों पर दोनों के बीच मतभेदों का नतीजा है।
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आगामी वनडे श्रृंखला में कप्तान की भूमिका निभाने वाले मिसबाह ने हफीज को साफ कर दिया है कि उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करनी होगी और वह टीम में सीनियर आलराउंडर शोएब मलिक और शाहिद अफरीदी दोनों को खिलाना चाहते हैं।
दूसरी तरफ हफीज वनडे श्रृंखला में पारी की शुरूआत करना चाहते हैं और तीन से चार तेज गेंदबाज खिलाना चाहते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि किम्बर्ले में ड्रेसिंग रूम में मिसबाह और हफीज के बीच मतभेद उजागर हुए और बहस को रोकने के लिए अन्य खिलाड़ियों को हस्तक्षेप करना पड़ा।
पीसीबी को इसके बाद स्पष्टीकरण देना पड़ा कि मिसबाह और हफीज के बीच मतभेद की खबरों में कोई सचाई नहीं है। पीसीबी ने एक बयान में कहा, ‘‘मीडिया में उन रिपोटरें का संज्ञान लेते हुए जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तान टीम के थिंक टैंक विशेषकर कप्तान मिसबाह उल हक और मोहम्मद हफीज के बीच वनडे एकादश के चयन को लेकर मतभेद हैं, पीसीबी के आला अधिकारियों ने विस्तृत जांच की। दक्षिण अफ्रीका में टीम प्रबंधन से संपर्क किया गया और पता चला है कि थिंक टैंक या मिसबाह और हफीज के बीच इस तरह का कोई मतभेद नहीं है।’’ पाकिस्तान के टीम मैनेजर नावेद चीमा ने भी मिसबाह और हफीज के बीच मतभेद की रिपोर्ट को बकवास करार दिया। (एजेंसी)