मिस्र, इथोपिया, आइवरी कोस्ट, अल्जीरिया प्लेऑफ में
Advertisement

मिस्र, इथोपिया, आइवरी कोस्ट, अल्जीरिया प्लेऑफ में

मिस्र, इथोपिया, आइवरी कोस्ट, ट्यूनीशिया और अल्जीरिया 2014 विश्व कप क्वालीफायर के अफ्रीका जोन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीमें बन गई।

जोहानिसबर्ग : मिस्र, इथोपिया, आइवरी कोस्ट, ट्यूनीशिया और अल्जीरिया 2014 विश्व कप क्वालीफायर के अफ्रीका जोन में प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीमें बन गई। फीफा ने हालांकि आखिरी क्वालीफायर के बाद जारी एक बयान में कहा कि वे इथोपिया, इक्वाटोरियल गिनीया और टोगो के खिलाफ लगे इन आरोपों की जांच कर रहे हैं कि उन्होंने अयोग्य खिलाड़ी उतारे थे।
यदि आरोप सही पाये जाते हैं तो दोषी देश को सारे अंक गंवाने पड़ेंगे और विरोधी टीम को 3-0 से विजयी घोषित किया जायेगा। बयान में कहा गया कि बोत्स्वाना में इथोपिया की 2-1 से जीत और टोगो की कैमरून के खिलाफ 2-0 से जीत के अलावा इक्वाटोरियल गिनीया की केप वर्डे आइलैंड्स के खिलाफ 4-3 से जीत की जांच की जा रही है।
इथोपिया ने 2010 विश्व कप मेजबान दक्षिण अफ्रीका को ग्रुप ए में 2-1 से हराया। वहीं मिस्र ने मोजाम्बिक को ग्रुप जी में 1-0 से मात दी। आइवरी कोस्ट ने ग्रुप सी में तंजानिया को 4-2 से हराया। ट्यूनीशिया ने ओसामा डारागी से 1-1 से ड्रा खेला। अल्जीरिया ने बेनिन से 2-2 से ड्रा खेला। घाना ने लेसोतो को 2-0 से हराकर प्लेऑफ में प्रवेश की ओर कदम बढा दिया। (एजेंसी)

Trending news