मौजूदा दौर के स्पिनर विकेट लेने की कोशिश नहीं करते: प्रसन्ना
Advertisement

मौजूदा दौर के स्पिनर विकेट लेने की कोशिश नहीं करते: प्रसन्ना

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मौजूदा दौर के स्पिनरों से निराश महान स्पिनर ईरापल्ली प्रसन्ना ने कहा है कि आज एक भी स्पिनर ऐसा नहीं है जो विकेट लेने की कोशिश करे।

मुंबई : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मौजूदा दौर के स्पिनरों से निराश महान स्पिनर ईरापल्ली प्रसन्ना ने कहा है कि आज एक भी स्पिनर ऐसा नहीं है जो विकेट लेने की कोशिश करे। प्रसन्ना ने कहा, मुझे ईमानदारी से बताइये, कौन सा गेंदबाज विकेट लेने की कोशिश करता है। मैने तो मौजूदा दौर में ऐसा एक भी गेंदबाज , खासकर ऑफ स्पिनर नहीं देखा जो विकेट लेने की कोशिश करता है । वह पैड पर गेंद डालने की कोशिश करता है ताकि पगबाधा मिल सके। उन्होंने कहा, यदि कोई गेंदबाज ऐसा करता है तो वह अपनी प्रतिभा के साथ न्याय नहीं कर रहा। विकेट लेने की कोशिश करने पर ही विकेट मिलेंगे।
अपने दौर की यादें ताजा करते हुए उन्होंने कहा, जब हम टेस्ट मैच खेलते थे तब विकेट लेने की कोशिश रहती थी। बिशन सिंह बेदी और चंद्रशेखर मिड आन और मिडआफ पर छह कदम की दूरी पर रहते थे। मुझे सोचना पड़ता था कि उन तक गेंद कैसे कम से कम पहुंचे । इससे मेरी तकनीक बेहतर हुई। उन्होंने कहा, मुझे ऐसी गेंद डालनी पड़ती थी कि वह करीब खड़े अजित वाडेकर या एकनाथ सोल्कर के पास जाये। असली क्रिकेटप्रेमी को गेंद और बल्ले के बीच की जंग पसंद है जो अब देखने को नहीं मिलती। (एजेंसी)

Trending news