युवराज सिंह का बल्ला गरजा, जमाया दोहरा शतक

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के दूसरे दिन सोमवार को मध्य क्षेत्र के खिलाफ उत्तर क्षेत्र की पहली पारी 451 रनों पर सिमट गई। उत्तर क्षेत्र की ओर से युवराज सिंह ने सबसे अधिक 208 रन बनाए।

हैदराबाद : राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले के दूसरे दिन सोमवार को मध्य क्षेत्र के खिलाफ उत्तर क्षेत्र की पहली पारी 451 रनों पर सिमट गई। उत्तर क्षेत्र की ओर से युवराज सिंह ने सबसे अधिक 208 रन बनाए। इसके जवाब में मध्य क्षेत्र ने अपनी पहली पारी में भोजनकाल तक बिना कोई नुकसान के 11 रन बना लिए हैं। विनीत सक्सेना छह और तन्मय श्रीवास्तव चार रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।
इससे पहले, उत्तर क्षेत्र ने पहले दिन चार विकेट पर 346 रन बनाए थे। कल के नाबाद लौटे बल्लेबाज युवराज (133) और पारस डोगरा (30) ने दूसरे दिन के खेल की शुरुआत की। दिन का पहला विकेट डोगरा के रूप में गिरा। डोगरा अपने कल की निजी रन संख्या में सात रन और जोड़कर 37 के योग पर आउट हुए। उन्हें प्रवीण कुमार की गेंद पर अम्पायर ने पगबाधा करार दिया। इसके बाद ऋषि धवन और अमित मिश्रा तीन-तीन रन बनाकर आउट हुए। धवन को भुवनेश्वर कुमार ने मोहम्मद कैफ के हाथों कैच कराया जबकि मिश्रा को मुरली कार्तिक की गेंद पर अम्पायर ने पगबाधा करार दिया।
राहुल शर्मा खाता खोले बगैर आउट हुए। उन्हें कार्तिक ने बोल्ड किया। युवराज के रूप में उत्तर क्षेत्र का नौवां विकेट गिरा, युवराज अपनी मैराथन पारी में 241 गेंदों पर 33 चौके और तीन छक्के लगाए। उन्हें कार्तिक ने अपनी ही गेंद पर कैच किया। इशांत शर्मा को आठ रन के निजी योग पर प्रवीण ने बोल्ड किया। परविंदर अवाना छह रन पर नाबाद लौटे। मध्य क्षेत्र की ओर से प्रवीण और कार्तिक ने चार-चार जबकि भुवनेश्वर और रितुराज सिंह ने एक-एक विकेट झटका। उल्लेखनीय है कि उत्तर क्षेत्र की ओर से पहले दिन कप्तान शिखर धवन ने 121 रनों की पारी खेली थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.