यूएस ओपन: फेडरर उलटफेर का शिकार, नडाल क्वार्टरफाइनल में

स्विस स्टार रोजर फेडरर अमेरिकी ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के चौथे राउंड में बाहर हो गए जबकि राफेल नडाल ने लगातार 19वीं हार्डकोर्ट जीत दर्ज करते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।

न्यूयार्क : स्विस स्टार रोजर फेडरर अमेरिकी ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के चौथे राउंड में बाहर हो गए जबकि राफेल नडाल ने लगातार 19वीं हार्डकोर्ट जीत दर्ज करते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया।
सत्रह बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन और पांच बार के अमेरिकी ओपन विजेता फेडरर को कल स्पेन के 19वें वरीय टामी राबरेडो से उलटफेर का सामना करना पड़ा। राबरेडो ने फेडरर को 7-6 (7-3), 6-3, 6-4 से हराकर उनके खिलाफ 11 मैचों में पहली जीत दर्ज की। फेडरर ने कहा कि मैंने खुद का नुकसान किया, जो सचमुच निराशाजनक है। जब अहम समय था, मैं ऐसा नहीं कर सका, यह निराशाजनक है।
विम्बलडन में उन्हें दूसरे राउंड में हार मिली थी और अब यहां मिली शिकस्त से से 12 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता की नडाल के साथ संभावित क्वार्टरफाइनल भिड़ंत की उम्मीद भी खत्म हो गई जो न्यूयार्क हार्डकोर्ट पर उनकी पहली भिड़ंत होती। फेडरर ने कहा कि अगर मैं ऐसा ही खेलता रहा तो मैं राफा को नहीं हरा पाउंगा। वर्ष 2002 के बाद ऐसा पहली बार है जब फेडरर ने ग्रैंडस्लैम के फाइनल में जगह नहीं बनायी है।
वहीं राबरेडो का सामना अपने पहले अमेरिकी क्वार्टरफाइनल में हमवतन दूसरे वरीय नडाल से होगा। नडाल ने जर्मनी के 22वें वरीय फिलिप कोलश्रेबर को 6-7 (4-7), 6-4, 6-3, 6-1 से शिकस्त दी। राबरेडो के खिलाफ हुई करियर की छह भिड़ंत में नडाल ने सभी मैच जीते हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.