Zee Rozgar Samachar

रानी रामपाल को 10 लाख रुपये देगी हरियाणा सरकार

हरियाणा सरकार ने जर्मनी में आयोजित जूनियर विश्व कप में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम की सदस्य हरियाणा निवासी रानी रामपाल को गुरुवार को 10 लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

चंडीगढ़ : हरियाणा सरकार ने जर्मनी में आयोजित जूनियर विश्व कप में कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम की सदस्य हरियाणा निवासी रानी रामपाल को गुरुवार को 10 लाख रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की है। रानी एक बग्घी चलाने वाले की बेटी हैं और हरियाणा के शाहबाद की निवासी हैं। रानी ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे स्थान के प्लेऑफ मुकाबले में निर्धारित समय में भारत के लिए एकमात्र गोल किया था।
बाद में पेनाल्टी शूटआउट में रानी ने एक और गोल करते हुए भारत के लिए पदक पक्का किया। भारत ने यह मैच 3-2 से जीता था। इस शानदार प्रदर्शन के लिए रानी को टूर्नामेंट का श्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने रानी के नाम पुरस्कार की घोषणा करते हुए कहा कि रानी ने प्रदेश का नाम रोशन किया है और उन्होंने अपनी कामयाबी से राज्य की दूसरी लड़कियों को प्रेरणा दी है।
महिला टीम में हरियाणा की छह खिलाड़ी शामिल हैं। इनमें से पांच शाहबाद हॉकी अकादमी की हैं जबकि एक लड़की हिसार की है। रानी के अलावा नवजोत, मंजीत कौर, नवनीत कौर, मोनिका और पूनम रानी शाहबाद की हैं। हरियाणा सरकार ने इससे पहले अपने राज्य की प्रत्येक लड़की के लिए पांच-पांच लाख रुपये के पुरस्कार की घोषणा की थी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.