रोहित और रैना के भी शतक, भारत का विशाल स्कोर

कप्तान चेतेश्वर पुजारा के बाद रोहित शर्मा और सुरेश रैना ने भी शतक जमाये जिससे भारत ‘ए’ ने रविवार को यहां ओलंपिया पार्क में दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ के खिलाफ पहले अनधिकृत टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 582 रन बनाकर समाप्त घोषित की।

रस्टेनबर्ग : कप्तान चेतेश्वर पुजारा के बाद रोहित शर्मा और सुरेश रैना ने भी शतक जमाये जिससे भारत ‘ए’ ने रविवार को यहां ओलंपिया पार्क में दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ के खिलाफ पहले अनधिकृत टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 582 रन बनाकर समाप्त घोषित की।
दक्षिण अफ्रीका ‘ए’ ने दूसरे दिन स्टंप तक एक विकेट खोकर 20 रन बना लिये। सलामी बल्लेबाज रीजा हेंडरिक्स 10 रन बनाकर जयदेव उनादकट का शिकार बने। सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर नौ और सिमोन हार्मर एक रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।
इससे पहले रोहित ने सुबह 70 रन से आगे खेलते हुए 119 रन बनाये जबकि उनके साथ सुबह 11 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाने वाले सुरेश रैना ने 135 रन की आकषर्क पारी खेली। पुजारा ने कल 137 रन बनाये थे।
रोहित और रैना ने चौथे विकेट के लिये 106 रन जोड़े। रैना ने बाद में ईश्वर पांडे (35) के साथ सातवें विकेट के लिये 79 रन की साझेदारी की। शाहबाज नदीम (नाबाद 46) और जयदेव उनादकट (नाबाद 31) ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की और आखिरी विकेट के लिये 82 रन की अटूट साझेदारी निभायी। त्रिकोणीय श्रृंखला जीतने वाले भारत ‘ए’ ने सुबह तीन विकेट पर 281 रन से आगे खेलना शुरू किया। रोहित और रैना ने पूरे दबदबे के साथ बल्लेबाजी की।
रोहित ने मध्यम गति के गेंदबाज एंड्रयू बिर्च पर डीप स्क्वायर लेग में छक्का जमाया तो रैना ने इसी ओवर में लगातार दो चौके जड़े। रोहित आफ स्पिनर साइमन हर्मर पर लगातार दो चौके जड़कर 90 रन के पार पहुंचे। उन्होंने तेज गेंदबाज काइल अबोट की गेंद कवर से चार रन के लिये भेजकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना 16वां शतक पूरा किया। (एजेंसी)