वनडे: ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 66 रन से हराया

पूर्व विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया ने यहां तटस्थ स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 66 रन से जीत दर्ज की ।

शारजाह : पूर्व विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया ने यहां तटस्थ स्टेडियम में अफगानिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 66 रन से जीत दर्ज की । दोनों टीमों के बीच यह पहला वनडे मैच है । आस्ट्रेलिया ने बीच के ओवरों में मुश्किलों के बावजूद कल 50 ओवर में आठ विकेट पर 272 रन का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम 43.5 ओवर में 206 रन पर सिमट गयी ।
कप्तान माइकल क्लार्क ने शारजाह स्टेडियम की नीरस पिच पर 94 गेंद में 75 जबकि मैथ्यू वेड ने 108 गेंद में 75 रन बनाकर आस्ट्रेलियाई टीम को यह स्कोर बनाने में मदद की ।
तेज गर्मी से बचने के लिये मैच स्थानीय समयानुसार शाम छह बजे शुरू हुआ । अफगानी टीम के लिये टेस्ट खेलने वाली टीम के खिलाफ यह दूसरा ही मैच था, उन्होंने पहला वनडे इस साल फरवरी में पाकिस्तान से खेला था ।
आस्ट्रेलिया के गेंदबाज मिशेल स्टार्क (47 रन देकर चार विकेट) और जेम्स पैटिनसन (46 रन देकर तीन विकेट) ने नयी गेंद से शॉर्ट और फुल लेंथ गेंदों से अफगानस्तिान के शीर्ष को ध्वस्त कर दिया जिससे उनके चार बल्लेबाज 49 रन के स्कोर पर ही पवेलियन लौट गये ।
सलामी बल्लेबाज करीम सादिक ने पारी का पहला चौका लगाया लेकिन स्टार्क ने अपने पहले ही ओवर में जावेद अहमदी (शून्य) को बोल्ड करने के बाद सादिक (17) को आउट किया । पैटिनसन ने मोहम्मद शहजाद (11) और कप्तान नवरोज मंगल (शून्य) के विकेट चटकाये जिससे अफगानी टीम 49 रन पर चार विकेट खोकर जूझ रही थी।
लेकिन असगर स्तानिकजाई ने 106 गेंद में 66 और मोहम्मद नबी ने 60 गेंद में आक्रामक 46 रन बनाकर पांचवें विकेट के लिये 86 रन की भागीदारी कर आस्ट्रेलिया को बैकफुट पर ला दिया। नबी ने चार गगनचुंबी छक्के और तीन चौके जबकि स्तानिकजाई ने छह बार गेंद को सीमारेखा के पार कराया। लेकिन पांच ओवर के अंदर ही दोनों के विकेट गिर गये और इसके बाद लगातार विकेट गिरने से अफगानिस्तान टीम की उम्मीद भी खत्म हो गयी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.