विकास फाइनल में, दिनेश को कांस्य पदक

विकास कृष्ण ने ओलंपिक मुक्केबाजी परीक्षण प्रतियोगिता के पुरूषों के 69 किग्रा वर्ग के फाइनल में प्रवेश किया।

लंदन  : विश्व चैम्पियनशिप के कांस्य पदकधारी विकास कृष्ण ने ओलंपिक मुक्केबाजी परीक्षण प्रतियोगिता के पुरूषों के 69 किग्रा वर्ग के फाइनल में प्रवेश किया। वहीं पांच बार की विश्व चैम्पियन महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकाम को क्वार्टरफाइनल में हार का मुंह देखना पड़ा।

 

विकास ने विश्व चैम्पियनशिप की अच्छी फार्म जारी रखते हुए लंदन मुक्केबाजी अंतरराष्ट्रीय आमंत्रण प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में अजरबेजान के इस्मत इयनुलायेव को 9-6 से शिकस्त दी।

 

इस जीत से भारत के 19 वर्षीय वेल्टरवेट मुक्केबाज विकास ने एक रजत पदक पक्का कर दिया, जिन्होंने 2010 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक के अलावा विश्व चैम्पियनशिप में ओलंपिक कोटा हासिल करने के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया था । अब विकास का सामना फाइनल में लंदन एक्सेल सेंटर में कियोंग माईमाईटिटूरसन से होगा जिन्होंने 2010 एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता था ।

 

एक अन्य भारतीय एशियाई खेलों के कांस्य पदकधारी दिनेश कुमार :81 किग्रा: को सेमीफाइनल में ब्राजील के यामागुची फ्लोरेंटिनो से काउंट बैक में हार का मुंह देखना पड़ा जिससे उन्हें कांस्य पदक प्राप्त हुआ। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.