विजेंद्र के ब्लड-केश के नमूने के लिए कोर्ट जा सकती है पुलिस

मादक पदार्थ की बरामदगी के मामले की जांच में ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेन्द्र सिंह का नाम आने के बाद पंजाब पुलिस उनके रक्त और केश का नमूना पाने के लिए अदालत जा सकती है। विजेंद्र ने पुलिस को रक्त और केश का नमूना देने से इंकार कर दिया है।

चंडीगढ़ : मादक पदार्थ की बरामदगी के मामले की जांच में ओलंपिक पदक विजेता मुक्केबाज विजेन्द्र सिंह का नाम आने के बाद पंजाब पुलिस उनके रक्त और केश का नमूना पाने के लिए अदालत जा सकती है। विजेंद्र ने पुलिस को रक्त और केश का नमूना देने से इंकार कर दिया है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि हरियाणा पुलिस में सहायक पुलिस अधीक्षक (डीएसपी) के पद पर कार्यरत विजेंद्र से कल शाम हरियाणा के पंचकुला में करीब चार घंटे पूछताछ की गई और इस दौरान उन्होंने दोनों नमूने देने से इंकार कर दिए। उनका यह इंकार उनके खिलाफ चला गया है।
सूत्रों ने कहा, ‘उनके रक्त और केश का नमूना पाने के लिए हम उपलब्ध कानूनी प्रक्रिया का सहारा लेंगे।’ उन्होंने कहा कि इस संबंध में अदालत जाने पर विचार हो रहा है।
केश के नूमनों की जांच से पता लगाया जा सकता है कि व्यक्ति ने 90 दिन के भीतर हेरोइन जैसे मादक पदार्थ का सेवन किया है या नहीं। रक्त के नमूने से पता चल सकता है कि व्यक्ति लगातार हेरोइन जैसे मादक पदार्थ का सेवन करता है या नहीं।
एक पुलिस उपाधीक्षक और एक पुलिस निरीक्षक को लेकर गठित पंजाब पुलिस की दो सदस्यीय टीम को विजेन्द्र ने कल रात जो बयान दिया है उसे अभी तक हुई जांच के आलोक में परखा जा रहा है। विजेन्द्र के बयान को उनके मुक्केबाजी सहयोगी राम सिंह के बयान के आलोक में भी देखा जाएगा। राम सिंह ने कहा था कि दोनों ने ‘फूड सप्लीमेंट’ समझ कर हेरोइन ली थी।
सूत्रों ने बताया कि उन्हें फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.