विम्बलडन: एंडी मरे-फेडरर के बीच खिताबी जंग
Advertisement

विम्बलडन: एंडी मरे-फेडरर के बीच खिताबी जंग

एंडी मरे ने पांचवें वरीय फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा को यहां 6-3, 6-4, 3-6, 7-5 से हराकर विम्बलडन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। अब खिताबी जंग में मरे की भिड़ंत रोजर फेडरर से होगी।

लंदन : एंडी मरे ने पांचवें वरीय फ्रांस के जो विल्फ्रेड सोंगा को यहां 6-3, 6-4, 3-6, 7-5 से हराकर विम्बलडन टेनिस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाते हुए ब्रिटेन का पहला पुरुष फाइनलिस्ट देखने का 74 बरस का इंतजार भी खत्म कर दिया। मरे से पहले ब्रिटेन के खिलाड़ियों को 11 बार सेमीफाइनल में शिकस्त का सामना करना पड़ा था। इससे पहले बनी आस्टिन विम्बलडन फाइनल में जगह बनाने वाले ब्रिटेन के अंतिम खिलाड़ी थे जिन्होंने 1938 में यह उपलब्धि हासिल की थी। सेंटर कोर्ट पर मरे के जीत दर्ज करते ही दर्शकों की खुश का ठिकाना नहीं रहा। मरे को अब रविवार को होने वाले फाइनल में छह बार के चैम्पियन रोजर फेडरर का सामना करना है।

इससे पूर्व फेडरर ने पहले सेमीफाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच को 6-3, 3-6, 6-4, 6-3 से हराकर फाइनल का सफर तय किया था। फेडरर ने इसके साथ ही अपने कैरियर में 24वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिता के फाइनल में जगह बनाई। मरे हालांकि सिर्फ इतने से ही संतुष्टि नहीं होंगे और 1936 में फ्रेड पैरी के बाद पहला विम्बलडन चैम्पियन बनने की कोशिश करेंगे। स्काटलैंड के खिलाड़ी मरे का फेडरर के खिलाफ मुकाबला ग्रैंडस्लैम फाइनल जीतने का चौथा प्रयास होगा। (एजेंसी)

Trending news