Zee Rozgar Samachar

शाहरूख की ‘चक दे’ से ली थी प्रेरणा: रानी रामपाल

जूनियर महिला हॉकी विश्व कप में पहली बार पदक जीतकर इतिहास रचने वाली भारतीय टीम की स्टार फारवर्ड रानी रामपाल ने कहा कि मुकाबले से पहले ‘चक दे इंडिया’ में शाहरूख खान की ‘70 मिनट वाली स्पीच’ सभी के दिमाग में थी।

नई दिल्ली : जूनियर महिला हॉकी विश्व कप में पहली बार पदक जीतकर इतिहास रचने वाली भारतीय टीम की स्टार फारवर्ड रानी रामपाल ने कहा कि मुकाबले से पहले ‘चक दे इंडिया’ में शाहरूख खान की ‘70 मिनट वाली स्पीच’ सभी के दिमाग में थी। मोंशेंग्लाबाख में हुए जूनियर विश्व कप में भारतीय महिला टीम ने इंग्लैंड को हराकर कांस्य पदक जीता । फाइनल में तीनों गोल करने वाली रानी प्लेयर आफ द टूर्नामेंट भी रही।
रानी ने कहा, क्वार्टर फाइनल में स्पेन को हराने के बाद हमारा आत्मविश्वास बढा था। इंग्लैंड के खिलाफ कांस्य पदक के मुकाबले से पहले हम सभी ने आपस में बात की और हमें शाहरूख खान की चक दे इंडिया वाली स्पीच याद आई जिसमें उन्होंने कहा था कि ये 70 मिनट जिंदगी के सबसे अहम पल हैं और इसमें हमें अपनी पूरी ताकत झोंक देनी है।
उन्होंने कहा, टीम की कई सदस्यों का यह आखिरी जूनियर विश्व कप था और हमें भी लगा कि इन 70 मिनट में हमारी दुनिया बदल सकती है। हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है और इससे हमारा आत्मविश्वास बढा। हरियाणा के शाहबाद की रहने वाली रानी ने जीत का श्रेय पूरी टीम और कोचिंग स्टाफ को दिया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.