श्रीलंका ने आस्ट्रेलिया को हरा श्रृंखला 2-0 से जीती
Advertisement

श्रीलंका ने आस्ट्रेलिया को हरा श्रृंखला 2-0 से जीती

विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज श्रीलंकाई टीम ने सोमवार को यहां बारिश से प्रभावित दूसरे और अंतिम ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में आस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुईस पद्धति से शिकस्त देकर दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की।

मेलबर्न : विश्व रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज श्रीलंकाई टीम ने सोमवार को यहां बारिश से प्रभावित दूसरे और अंतिम ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में आस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुईस पद्धति से शिकस्त देकर दो मैचों की श्रृंखला 2-0 से अपने नाम की।
श्रीलंका ने शनिवार की रात को खेले गए शुरुआती टी-20 मैच में पांच विकेट से जीत दर्ज की थी।
इस मैच के दौरान दोनों टीमों में शाब्दिक जंग भी हुई, लेकिन श्रीलंका ने रोमांचक अंतिम गेंद में यह मैच अपनी झोली में डाला। आस्ट्रेलिया ने टास जीतकर श्रीलंका को बल्लेबाजी का न्यौता दिया, जिसने महेला जयवर्धने के नाबाद 61 रन और ‘मैन आफ द मैच’ थिसारा परेरा के नाबाद 35 रन की मदद से निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 161 रन बनाए।
जयवर्धने ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 45 गेंद में पांच चौके और दो छक्के जमाए जबकि परेरा ने 15 गेंद में तीन चौके और दो छक्के से नाबाद 35 रन की पारी खेली और तीन ओवर में 25 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।
इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम ने 10 ओवर में दो विकेट खोकर 60 रन बना लिए थे, लेकिन तभी बारिश आ गई जिससे टीम को डकवर्थ लुईस पद्धति से जीत के लिए 15 ओवर में 122 रन का लक्ष्य मिला।
इससे मेजबान टीम को अंतिम पांच ओवर में 62 रन बनाने थे लेकिन टीम रोमाचंक अंतिम ओवर के बावजूद तीन विकेट पर 119 रन ही बना सकी और श्रीलंका ने दो रन से जीत दर्ज की। अंतिम ओवर में दो चौके की मदद से 15 रन बने और कप्तान जार्ज बेली का विकेट गिरा।
शान मार्श ने नाबाद 47 और कप्तान बेली ने 45 रन की पारी खेली। (एजेंसी)

Trending news