Zee Rozgar Samachar

सचिन जैसा दूसरा कोई नहीं होगा: सकलैन

सचिन तेंदुलकर के एकदिवसीय मैचों से संन्यास को विश्व क्रिकेट के लिये बड़ा नुकसान करार देते हुए पाकिस्तान के पूर्व आफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने कहा कि इस भारतीय बल्लेबाज जैसा कोई दूसरा क्रिकेटर नहीं होगा।

नई दिल्ली : सचिन तेंदुलकर के एकदिवसीय मैचों से संन्यास को विश्व क्रिकेट के लिये बड़ा नुकसान करार देते हुए पाकिस्तान के पूर्व आफ स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने कहा कि इस भारतीय बल्लेबाज जैसा कोई दूसरा क्रिकेटर नहीं होगा। सकलैन ने कहा, ‘‘सचिन तेंदुलकर के एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने से वनडे क्रिकेट जगत को बड़ा नुकसान हुआ है। तेंदुलकर जैसा कभी कोई दूसरा क्रिकेटर नहीं होगा। ’’
उन्होंने कहा, ‘‘वह 23 साल तक खेल के शिखर पर रहे जो अद्भुत है और जिस तरह से उन्होंने अपने पूरे करियर के दौरान खुद को अनुशासन में रखा वह दुनिया भर के युवा क्रिकेटरों के लिये मिसाल है। ’’ सकलैन ने कहा, ‘‘मैं खुद को सम्मानित महसूस करता हूं कि मैं उस दौर में खेला जबकि तेंदुलकर खेला करता था। सचिन को गेंदबाजी करना सम्मान की बात है। मैंने उन्हें आउट किया, उन्होंने मुझ पर चौके और छक्के जमाये। मैंने उन्हें अपनी गेंदों से परेशान किया और तब मुझे बड़ी खुशी होती थी। ’’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.