सिनसिनाटी ओपन के फाइनल में भूपति-बोपन्ना

भारत की डेविस कप टीम से बाहर किए गए महेश भूपति और रोहन बोपन्ना ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए शनिवार रात यहां सीधे सेटों में जीत दर्ज करके सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के फाइनल में जगह बनाई।

सिनसिनाटी : भारत की डेविस कप टीम से बाहर किए गए महेश भूपति और रोहन बोपन्ना ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए शनिवार रात यहां सीधे सेटों में जीत दर्ज करके सिनसिनाटी मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष युगल के फाइनल में जगह बनाई।
भूपति और बोपन्ना की छठी वरीय जोड़ी ने सेमीफाइनल में क्रोएशिया के इवान डोडिग और ब्राजील के मार्सेलो मेलो को 58 मिनट तक चले मैच में 6-4, 6-3 से हराया। खिताबी मैच में उनका मुकाबला स्वीडन के राबर्ट लिंडसेट और रोमानिया के होरिया टेकाउ की चौथी वरीय जोड़ी से होगा जिसने सेमीफाइनल में अमेरिका के ब्रायन बंधुओं माइक और बाब को 7-5, 6-7, 10-2 से हराया।
भारतीय जोड़ी शुरू से ही अपनी प्रतिद्वंद्वी टीम पर हावी हो गयी। पहले सेट में भूपति और बोपन्ना को ब्रेक प्वाइंट का केवल एक मौका मिला जिसे उन्होंने भुनाने में कोई देर नहीं लगाई। दूसरे सेट में उन्हें विरोधी टीम की सर्विस तोड़ने के चार अवसर मिले जिसमें से दो में उन्हें सफलता मिली।
दूसरी तरफ डोडिग और मेलो को पूरे मैच में ब्रेक प्वाइंट का केवल एक मौका मिला जिसमें भी वे नाकाम रहे। भूपति और बोपन्ना को ओलंपिक खेलों में लिएंडर पेस के साथ खेलने से इन्कार कर देने के कारण डेविस कप टीम में नहीं चुना गया है। पेस भी सिनसिनाटी ओपन में खेल रहे थे लेकिन उनकी और चेक गणराज्य के रादेक स्टेपनेक की जोड़ी दूसरे दौर में डोडिग और मेलो से हार गयी थी।
इस बीच पुरुष एकल में रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच ने फाइनल में जगह बनायी है। फेडरर ने हमवतन स्विस खिलाड़ी स्टेनिसलास वावरिंका को 7-6, 6-3 से जबकि जोकोविच ने जुआन मार्टिन डेल पोत्रो को 6-3, 6-2 से हराया। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.