सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया
Advertisement

सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

पिछला मुकाबला जीतकर आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को आर.प्रेमदासा स्टेडियम में चौथे एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला जीतने के इरादे से उतरेगी।

कोलम्बो : पिछला मुकाबला जीतकर आत्मविश्वास से लबरेज भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को आर.प्रेमदासा स्टेडियम में चौथे एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला जीतने के इरादे से उतरेगी। भारत ने शनिवार को खेले गए तीसरे मुकाबले में श्रीलंका को पांच विकेट से हराया था। इस मुकाबले में भारतीय टीम 287 रनों के लक्ष्य को बेहद शानदार ढंग से हासिल किया था। मौजूदा श्रृंखला में भारत 2-1 से आगे है।
सलामी बल्लेबाज गौतम गम्भीर ने पिछले मुकाबले में 101 गेंदों पर 102 रनों की पारी खेली थी जबकि सुरेश रैना (नाबाद 65) और इरफान पठान (नाबाद 34) मध्यक्रम में सूझबूझ भरी पारी खेलते हुए भारत को जीत दिलाने में सफल रहे।
विराट कोहली और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी भी अच्छे लय में हैं जबकि रोहित शर्मा का खराब फॉर्म टीम प्रबंधन के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। रोहित पिछले मुकाबले में खाता खोले बगर पवेलियन लौट गए थे। श्रृंखला के पहले और दूसरे मुकाबले में भी रोहित कुछ खास नहीं कर सके थे।
देखना दिलचस्प होगा कि क्या इस मुकाबले से रोहित को टीम से बाहर किया जाता है या नहीं। अपने पिछले मुकाबले में शतक लगाने वाले बंगाल के बल्लेबाज मनोज तिवारी इस दौरे पर अब तक अपनी बारी के इंतजार में हैं। उन्हें अब तक अंतिम एकादश में मौका नहीं मिला है।
तीसरे मैच के बाद गम्भीर का कहना था कि एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में यदि भारतीय टीम लगताार जीत दर्ज करना चाहती है तो गेंदबाजों को अंतिम ओवरों में अपनी गेंदबाजी सुधारनी होगी।
श्रृंखला के पहले और तीसरे मुकाबले में श्रीलंका के मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने 41 से 50 ओवरों के बीच में 90 और 97 रन बनाए। कोलम्बो में भारतीय गेंदबाजों ने अंतिम 10 ओवरों में 95 रन लुटाए।
गम्भीर के मुताबिक, हमने अंतिम 10 ओवरों में अच्छी गेंदबाजी नहीं की। आपको उपरोक्त ओवरों में 60 से 70 रन पर विपक्षी टीम को रोकना होगा। 95 रन अधिक थे। यदि आप भविष्य में लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन करना चाहते हैं तो आपको अंतिम के 10 ओवरों की गेंदबाजी पर काम करने की जरूरत है, जिस प्रकार की हमारी गेंदबाजी है।
उधर, मेजबान श्रीलंकाई टीम के लिए अनुभवी विकेट कीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा का चोट के कारण श्रृंखला से बाहर होना तगड़ा झटका है। संगकारा ने पिछले मुकाबले में 73 रन बनाए थे।
श्रीलंका की बल्लेबाजी कप्तान माहेला जयवर्धने, तिलकरत्ने दिलशान, उपुल थरंगा और एंजेलो मैथ्यूज के इर्द-गिर्द रहेगी। गेंदबाजी में श्रीलंका को तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा से अधिक उम्मीदे होंगी। (एजेंसी)

Trending news