सुरेश कलमाडी को मिली लंदन जाने की इजाजत

राष्ट्रमंडल आयोजन समिति के पूर्व अध्यक्ष और खेलों से जुड़े भ्रष्टाचार के मामलों में आरोपी सुरेश कलमाड़ी को दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को लंदन ओलंपिक 2012 में जाने की अनुमति दे दी।

ज़ी न्यूज ब्यूरो

नई दिल्ली: राष्ट्रमंडल आयोजन समिति के पूर्व अध्यक्ष और खेलों से जुड़े भ्रष्टाचार के मामलों में आरोपी सुरेश कलमाड़ी को दिल्ली की एक अदालत ने गुरुवार को लंदन ओलंपिक 2012 में जाने की अनुमति दे दी।
सीबीआई न्यायाधीश तलवंत सिंह ने कलमाड़ी को 26 जुलाई से 13 अगस्त तक लंदन जाने की अनुमति प्रदान की। अदालत ने उन्हें 10 लाख रपये का बांड और इतनी ही जमानत राशि जमा करने का आदेश दिया। अदालत ने स्पष्ट किया कि कलमाड़ी को केवल वर्ष 2012 के ओलंपिक खेलों के लिये लंदन यात्रा की अनुमति दी गई है।
न्यायमूर्ति ने कहा कि आरोपी नंबर एक :कलमाड़ी: अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ के सदस्य और एशियाई एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष हैं तथा उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों की जिरह पहले ही पूरी हो चुकी है।
इस मामले में अन्य आरोपियों के खिलाफ जिरह जारी है और इसके निष्कर्ष के आने में समय लगेगा। उन्होंने कहा कि इसके फलस्वरूप कलमाड़ी की याचिका को अनुमति दी जाती है। अदालत ने कहा कि कलमाड़ी के नाम पर कोई कार्यवाही स्थगित नहीं होगी और उनके वकील उनकी (कलमाड़ी) अनुपस्थिति में सुनवाई के दौरान उपस्थित रहेंगे। गौरतलब है कि सुरेश कलमाडी कॉमनवेल्थ गेम्सा घोटाले के आरोपी हैं।
इससे पहले, राष्ट्रमंडल खेलों से जुड़े भ्रष्टाचार के एक मामले में आरोपी कलमाड़ी ने गुरुवार को 2012 के लंदन ओलंपिक में जाने के लिए दिल्ली की एक अदालत से अनुमति मांगी थी। विशेष सीबीआई न्यायाधीश तलवंत सिंह के समक्ष याचिका में कलमाड़ी ने कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स संघ परिषद के सदस्य हैं। उन्होंने 26 जुलाई से 13 अगस्त तक होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए लंदन जाने की अनुमति मांगी है।
कलमाड़ी ने अपने आवेदन में कहा था कि ‘आवेदक (कलमाड़ी) को आईएएएफ के सदस्य के नाते और एशियाई एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष के रूप में 26 जुलाई से 13 अगस्त तक लंदन 2012 ओलंपिक के दौरान आईएएएफ की कुछ बैठकों, कांफ्रेंस और मामलों में भाग लेना जरूरी है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.