सुशील कुमार का आरोप- कुश्ती में भी होती है फिक्सिंग
Advertisement

सुशील कुमार का आरोप- कुश्ती में भी होती है फिक्सिंग

कुश्ती के क्षेत्र में भारत का नाम दुनिया में करने वाले पहलवान सुशील कुमार ने सनसनीखेज खुलासा किया है। सुशील ने कहा है कि कुश्ती में भी फिक्सिंग की जाती है। सुशील ने फिक्सिंग मामले में 2010 में मास्को की एक घटना का जिक्र किया है।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : कुश्ती के क्षेत्र में भारत का नाम दुनिया में करने वाले पहलवान सुशील कुमार ने सनसनीखेज आरोप लगाया है। सुशील ने कहा है कि कुश्ती में भी फिक्सिंग की जाती है। सुशील ने फिक्सिंग मामले में 2010 में मास्को की एक घटना का जिक्र किया है।
ज़ी मीडिया से खास बातचीत में सुशील ने खुलासा किया कि क्रिकेट की तरह कुश्ती में भी फिक्सिंग की जाती है। सुशली वर्ष 2010 में कुश्ती के विश्व चैंपियन बने थे और उन्होंने 2010 में मास्को की एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें फाइनल हारने के लिए करोड़ों रुपए की पेशकश की गई थी।
सुशील ने बताया कि पैसे की पेशकश रशियन फिक्सर्स की ओर से की गई थी।
वहीं, सुशील के इस कबूलनामे पर कुश्ती संघ ने नाराजगी जताई है। सुशील द्वारा इस मामले को अब तक छिपाए जाने को लेकर फेडरेशन नाराज बताया जा रहा है। फेडरेशन ने सुशील के कोच को नोटिस भेजने का निर्णय लिया है।
गौरतलब है कि अब तक क्रिकेट में ही फिक्सिंग के मामले उजागर होते आए हैं। अभी आईपीएल-6 में राजस्थान रॉयल्स के तीन खिलाड़ी फिक्सिंग में संलिप्त पाए गए हैं और उनके खिलाफ मामला भी दर्ज है। इस बीच, सुशील ने यह चौंकाने वाला खुलासा किया है।

Trending news