'स्पॉट फिक्सिंग में तुरंत कार्रवाई करे BCCI'

खेल मंत्री अजय माकन ने आज कहा आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग मामले में बीसीसीआई की जवाबदेही बनती है।

 

नई दिल्ली : खेल मंत्री अजय माकन ने आज कहा आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग मामले में बीसीसीआई की जवाबदेही बनती है। उन्होंने बोर्ड से कहा देश के लाखों क्रिकेट प्रेमियों के हित को ध्यान में रखते हुए वह इस मामले में जल्दी से जल्दी कार्रवाई करे।

 

खेल मंत्री ने कहा, मुझे पूरी उम्मीद है और मै चाहता हूं कि बीसीसीआई जल्दी से जल्दी इस मामले में काम करे और इस समस्या की तह तक जाये। देश के लाखों क्रिकेट प्रेमियों के हित में ध्यान रखते हुए तुरंत इस समस्या समाधान निकाले। उन्होंने संवाददाताओं के सवालों के जवाब में कहा, मैने स्टिंग ऑपरेशन के कुछ हिस्से अभी देखे हैं मुझे उम्मीद है कि आप लोगो को मालूम है कि क्रिकेट और अन्य खेलों में सिर्फ भारत में ही नही बल्कि अन्य देशों में भी इस तरह की बातें सुनने का मिलती हैं।

 

उन्होंने कहा कि अब यह बीसीसीआई के सामने चुनौती के साथ मौका भी है कि वे किस तरह से इस मामले की तह तक पहुंच पाते है । मामले की जड़ में जाना होगा और उसे सुलझाना होगा।

 

टीवी चैनल इंडिया टीवी ने दावा किया है कि उसने एक स्टिंग आपरेशन किया है जिसमें कई खिलाड़ियों को छिपे हुए कैमरे में यह स्वीकार करते हुए कैद किया गया है कि उन्हें अनधिकृत रूप से नीलामी में तय राशि से कहीं अधिक पैसा मिलता है।

 

टीवी चैनल के मुताबिक उसके आपरेशन में खुलासा हुआ है कि आईपीएल में स्पाट फिक्सिंग मौजूद ही नहीं है बल्कि प्रथम श्रेणी मैचों को भी फिक्स किया जाता है और महिलाएं मैच फिक्सिंग में अहम भूमिका निभाती हैं।  (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.